Kanpur

अरे गज़ब, ऐसा तो सिर्फ क्राइम पेट्रोल में होता है: कानपुर में 17 माह पहले जिस महिला की हत्या में पति था जेल में, वह मायके में अपने प्रेमी के साथ थी जिंदा, ऐसे खुला राज़

आदिल अहमद

कानपुर: टीवी शो और फिल्मो में आपको कई बार ऐसी कहानियाँ देखने को मिल जायेगी जिसमे किसी की हत्या के बाद भी वह जिंदा रहता है और आखिर पुलिस उसको बरामद कर लेती है जिसकी जिसकी हत्या होती है। फिर पुलिस उस लाश की शिनाख्त नए सिरे से करती है कि वह मृतक कौन था। मगर कानपुर में ऐसा ही फ़िल्मी स्टाइल का मामला सामने आया जिसमे 17 महीने पहले एक युवती की हत्या हो गई थी और पति इस हत्या के मामले में जेल चला गया। अब 17 महीने बाद पुलिस ने उस महिला को हिरासत में ले लिया है जिसकी हत्या की बात हुई थी।

मामला कुछ इस तरह है कि बादशाहीनाका निवासी मोहम्मद गुलाब की शादी सीमा नाम की युवती से हुई थी। सीमा को लोग मन्नी कहकर पुकारते थे। मन्नी अचानक मार्च 2021 में लापता हो गई। जिस पर गुलाब ने बादशाहीनाका थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। जिसके बाद मार्च महीने में ही सनिगवां में एक महिला की हत्या कर फेका गया शव बरामद हुआ था। शव कथरी में लपेटकर फेंका गया था। वक्त गुज़रता रहा और आया फिर अक्तूबर का महिना जब पुलिस अज्ञात शव की तलाश में जुटी रही। लगभग 8 माह बाद सीमा का पिता हनीफ जो उन्नाव के गंजमुरादाबाद का रहने वाला है चकेरी थाने आता है और मृतक के कपड़ो से पहचान करता है कि यह लाश उसकी बेटी सीमा उर्फ़ मन्नी की है। जिसके बाद पुलिस इस गुमशुदगी को हत्या के केस में दर्ज कर लेती है।

सीमा के पिता मोहम्मद हनीफ के तहरीर पर सीमा के ससुरालीजनों और उसके पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। यहाँ एक और बारीक चाल थी कि हनीफ ने फोटो भी पहचानी थी कि ये मेरी बेटी सीमा की लाश है। इसके बाद पुलिस ने डीएनए जांच के लिए सैंपल भेजे थे। जिसकी रिपोर्ट का इंतज़ार पुलिस कर रही है। पुलिस ने सीमा के पति को हिरासत में लिया था। जानकारी के अनुसार वह ज़मानत पर जेल से बाहर आया है। जिसके बाद मोहम्मद गुलाब तीन दिन पहले रिश्तेदारों के माध्यम से इसके पत्नी सीमा का मायके में मौजूद होने का समाचार मिला। साथ ही यह भी जानकारी हासिल हुई कि वह अपने प्रेमी के साथ गुजरात में रह रही थी। कुछ दिन पहले उन्नाव आई है।

गुलाब ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद अचम्भे में उन्नाव पुलिस भी आ गई और उसने तुरंत सीमा को उसके घर से हिरासत में लेकर चकेरी पुलिस के सुपुर्द किया। पुलिस उससे पूछताछ की कर रही है। वहीं फोरेंसिक टीम एक बार फिर अक्तूबर में मिली लाश की जांच नए सिरे से शुरू करने जा रही है। वह अब यह पता करना चाहती है कि आखिर मिली हुई लाश किसकी है। साथ ही पुलिस ये जानना चाहती है कि कही सीमा ने ही तो पूरा खेल नही किया है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

7 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

8 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

8 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

8 hours ago