Crime

अज्ञात युवती का मिला शव प्रकरण: लोहता पुलिस ने युवती के क़त्ल को इन्साफ दिलाने के लिए उठाया पहला मजबूत कदम, ब्लाइंड मर्डर का किया खुलासा, हत्या अभियुक्त राज कुमार यादव गिरफ्तार

मो0 सलीम

वाराणसी: वाराणसी ग्रामीण पुलिस के लोहता थाना क्षेत्र स्थित अनंतपुर ग्राम के रिंग रोड के पास शनिवार को मिले अज्ञात युवती के शव को लोहता पुलिस ने न सिर्फ पहचान दिलाया है, बल्कि उसके क़त्ल का इंसाफ दिलाने में भी पहला कदम उठाया है। इस ब्लाइंड मर्डर में हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुवे पुलिस ने हत्यारोपी राजकुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस घटना में प्रयुक्त ऑटो और मृतका का मोबाइल फोन अभियुक्त के कब्ज़े से बरामद कर लिया है।

गौरतलब हो कि शनिवार को थाना लोहता क्षेत्रान्तर्गत रिंगरोड के पास अनन्तपुर ग्राम के निकट गड्ढे में एक अज्ञात महिला का शव मिला था। पुलिस अधीक्षक वाराणसी ग्रामीण द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर अज्ञात शव के शिनाख्त हेतु सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु निर्देशित किया गया था। इसके बाद मृतका की शिनाख्त सोशल मीडिया के माध्यम से बसही निवासिनी अर्चना पटेल के रूप में हुई। जिसके बाद पुलिस ने घटना में FIR संख्या 297/2022 अंतर्गत धारा 302/201 आईपीसी दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया।

इसके बाद पुलिस ने दौरान विवेचना कई सीसीटीवी कैमरों की निगरानी करते हुवे मामले में साक्ष्य इकठ्ठा करना शुरू किया और आज मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त राजकुमार यादव पुत्र स्व0 कन्हैला लाल निवासी मीरापुर बसही थाना शिवपुर जनपद वाराणसी को धमरिया पुल के पास से मय आटो UP-65-ET-2699  के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त राजकुमार यादव के पास से पुलिस ने मृतका का मोबाइल फोन भी बरामद किया है। जिसके आधार पर मुक़दमे में आईपीसी 404 की बढोत्तरी की गयी।

घटना के सम्बन्ध में अभियुक्त राजकुमार यादव ने बतया कि वह मिर्ज़ापुर जनपद का मूल निवासी है तथा यहाँ मीरपुर में किराय के मकान में रहता है। उसकी शादी पायल विश्वकर्मा से 10 वर्ष पूर्व हुई थी। जिसमे मेरे ससुराल वाले मुझे जीविकोपार्जन हेतु आटो खरीद कर दिये थे। शादी के थोड़े समय बाद ही मेरी जान पहचान अर्चना पटेल से हो गयी, जिसका उसके पति से विवाद होने के कारण वह माइके में ही रहती थी। इस बीच दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गयी थी राजकुमार अपनी सारी कमाई उस पर खर्च करने लगा था।

घटना के सम्बन्ध में अभियुक्त ने बताया कि कुछ दिन मृतका ने अपनी बहन के इलाज हेतु 40 हजार रुपया माँगा था और कहा था कि अगर पैसा नही दोगे तो मै तुम्हे छोड़ दूंगी। उसकी इस हरकत से परेशान होकर दिनांक 23/09/2022 को उसे तुलसी बिहार कालोनी में बुलाया तथा अपने आटो मे ही बीयर पिलाया। जब वह काफी नशे मे हो गयी तब उसी के दुपट्टे से उसकी हत्या कर दिया। हत्या करने के बाद वह लाश को अपनी ऑटो से लेकर तुलसी बिहार कालोनी से शिवपुर से परमानन्दपुर होते हुए हरहुआ से रिंगरोड़ से ग्राम अनन्तपुर मे सर्विस लेन के किनारे अर्चना के शव को फेक दिया था। इस दरमियान उसने मृतका का मोबाइल अपने पास रख लिया।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक लोहता राजेश त्रिपाठी, उ0नि0 सुनील कुमार यादव, हरिकेश सिंह, मनीष सिंह, संदीप कुमार सिंह, सलमान खान, हे0का0 सत्यप्रकाश, का0 आदित्य कुमार शामिल थे। पुलिस ने अग्रिम विधिक कार्यवाही करते हुवे अभियुक्त को अदालत में पेश किया जहा से अदालत ने न्यायिक अभिरक्षा में उसको जेल भेज दिया है।

Banarasi

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

40 mins ago