मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश में राजकीय शोक की घोषणा, गुजरात में अपने भाषण के दरमियान पीएम मोदी ने याद किया मुलायम सिंह यादव को, जाने किसने क्या दिया संदेश

तारिक़ खान/ईदुल अमीन

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। मुलायम सिंह यादव के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर शोक व्यक्त करते हुवे कहा है कि “राजनीति में विरोधी होने के बावजूद मुलायम सिंह जी के सबसे अच्छे मधुर संबंध थे। जब भी उनसे भेंट होती तो वे खुले मन से अनेक विषयों पर बात करते। अनेक अवसरों पर उनसे बातचीत मेरी स्मृति में सदैव तरोताजा रहेगी। दुख की इस घड़ी के उनके परिजनों एवं समर्थको को मेरी संवेदनाएं”

वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलायम सिंह यादव के निधन की जानकारी मिलने पर गुजरात के भरूच में अपने भाषण में मुलायम सिंह यादव को स्मरण करते हुवे कहा मंच से अपनी संवेदनाएं व्यक्त किया है। इस अवसर पर मुलायम सिंह यादव के सदन में उस भाषण का जिक्र प्रधानमंत्री ने किया जिसमे मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री को दुबारा प्रधानमंत्री चुने जाने की आशा व्यक्त किया था।

गृह मंत्री अमित शाह ने अभी मेदांता अस्पताल पहुंच कर मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन किए और शोक संतप्त परिवार को अपनी संवेदनाएं व्यक्त किया। जम्मू कश्मीर के नेता फारुख अब्दुल्ला ने मुलायम सिंह यादव के निधन को सियासी नुकसान करार देते हुवे अपनी संवेदनाएं व्यक्त किया है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताते हुए कहा है कि “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्री मुलायम सिंह यादव जी का निधन अत्यंत दुखदाई है। उनके निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ एवं संघर्षशील युग का अंत हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना है। शोकाकुल परिजनों एवं समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।“

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का 82 साल की उम्र में निधन हो गया। मेदांता में मुलायम सिंह यादव का इलाज चल रहा था। बताते चले कि पिछले रविवार से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। 22 अगस्त को मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था। मुलायम सिंह को एक अक्टूबर की रात को आइसीयू में शिफ्ट किया गया था। मुलायम सिंह यादव का मेदांता के एक डॉक्टरों का पैनल इलाज कर रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.