सट्टा किंग की 7 करोङ 41 लाख की संपत्ति कुर्क

फारूख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): लखीमपुर खीरी में यह कोई शादी बारत मे बजने वाला बैंड बाजा नही बल्कि सट्टा किंग रिहान के दरवाजे पर बैंड बाजे के साथ पहुची भारी पुलिस फोर्स के साथ सदर कोतवाली की पुलिस है, जहाँ सट्टा किंग रिहान, फैजान वा सुफियान की 7 करोड़ 41 लाख की सम्मति को पुलिस ने मुनादी कर कुर्क किया है।

मिली जानकारी के अनुसार लखीमपुर शहर के संकटा देवी मोहल्ले के निवासी सट्टा कारोबारी रेहान, फैजान, और सैयद सुफियान के द्वारा सट्टे के कारोबार से कमाई गई करीब 7 करोङ 41 लाख रुपए के अवैध संपत्ति को कुर्की करने के लिए शहर के संकटा देवी मोहल्ले में सदर कोतवाली पुलिस के साथ प्रशासनिक अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे जहां संकटा देवी मोहल्ले में जेसीबी और भारी पुलिस बल देखने के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई। वहीं सदर कोतवाली पुलिस ने सट्टा कारोबारी रेहान के संकटा देवी मोहल्ले में स्थित तीन रिहाईशी मकान में कुर्की के बैनर चस्पा कर मकान को सीज किया। मिदनिया गांव स्थित करीब 180 वर्ग मीटर भूमि को कुर्क किया गया, सैधरी गांव में एक प्लॉट को कुर्क किया गया।

संकटा देवी मोहल्ले में पहुंचे एडिशनल एसपी ने बताया कि तीनों सट्टा कारोबारी पर बीते कई दिनों से कार्रवाई के लिए उनकी संपत्ति का आकलन किया जा रहा था, संपत्ति का आकलन किए जाने के बाद गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 एक तहत कार्रवाई करते हुए करीब 7 करो 41 लाख रुपए की संपत्ति को कुर्क किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.