Religion

बाबा केदारनाथ के मंदिर के जैसा बना माता का पंडाल

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड(बलिया): नवरात्र के माह में मां के पंडाल विभिन्न प्रकार के पंडाल के सदस्यों द्वारा बनाए जाते हैं। वही बिल्थरारोड के मानस मंदिर बाल संघ द्वारा बाबा केदारनाथ के मंदिर के जैसा बिल्कुल हूबहू माता का पंडाल बनाया गया है जिसको लेकर पंडाल के सदस्यों द्वारा 1 महीने की कड़ी मेहनत के बाद पंडाल बनकर तैयार हुआ है।

इस पंडाल को तैयार करने में करीब छः लाख रुपए का लागत से यह पंडाल तैयार किया गया है। पंडाल बिल्थरारोड में एक आकर्षण का केंद्र बना हुआ है जिसको देखने के लिए दूरदराज से लोग आकर पंडाल के आगे खड़े होकर सेल्फी ले रहे हैं। खास बात यह है कि यह पंडाल स्वयं कमेटी के सदस्यों द्वारा ही कड़ी मेहनत और लगन से तैयार किया गया है।

इसमें किसी भी बाहरी कलाकार को नहीं बुलाया गया है। अपने हुनर और मेहनत से माता रानी के पंडाल बाबा केदारनाथ धाम के जैसा ही बिल्कुल हूबहू बना कर तैयार किया गया जिसको देखने के लिए लोगों का भारी भरकम हुजूम देखने को मिल रहा है।

Banarasi

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

39 mins ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

2 hours ago