गोरखपुर के बड़हलगंज थाने में तैनात दीवान ने किया खाक़ी को शर्मसार, चोरी करवा दिया थाने पर खड़ी 17 बाइके, नाईट अफसर वारिस खान की मुस्तैदी से खुला मामला

संजय ठाकुर

गोरखपुर: गोरखपुर के बड़हलगंज थाने में खाकी को शर्मसार कर देने वाला एक वाक्या पेश आया है जिसमे थाने पर तैनात एक दीवान ने अपने ही थाने से 17 बाइकें चोरी करावा दिया। चोरी हुई ये सभी बाइक लावारिश वाली थीं। पुलिस ने चोरी हुई सभी 17 बाइक को कल मंगलवार की शाम बरामद कर आरोपी दीवान जितेंद्र गौड़ व बाइक खरीदने वाले व्यापारी तिवारीपुर निवासी विवेक निगम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनो पर चोरी, बरामदगी व साजिश का केस दर्ज किया। पुलिस ने दोनो को कोर्ट में पेश किया जहा से अदालत ने दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। आरोपी दीवान बलिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव का निवासी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, बड़हलगंज थाना परिसर में गत 16 अगस्त को 78 लावारिस बाइकों की नीलामी की गई थी। व्यापारी विवेक निगम ने बोली लगाकर 25 बाइकें खरीदी थीं। इसके एवज में करीब एक लाख रुपये का भुगतान किया था। सोमवार को बाइकें  शिफ्ट की जा रहीं थीं। इसके लिए व्यापारी विवेक निगम ने ट्रैक्टर-ट्रॉली मंगवाई और थाना परिसर से बाइकें उठवाकर ले जाना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि नीलामी की बाइकों को थाने से हटवाने की जिम्मेदारी दीवान जितेंद्र गौड़ को दी गई थी। जिसका फायदा उठाकर ही जितेंद्र ने और बाइकें बेच दीं। एक बार बाइकें ले जाई गईं, फिर ट्रैक्टर-ट्रॉली को दोबारा लाया गया।

बाइकें लादी जा रही थीं। इस पर थाने के रात्रि अधिकारी व दरोगा फहीम वारिस खां को शक हुआ। दरोगा ने ट्रॉली में लदी बाइकों की जांच की तो पता चला कि नीलामी से ज्यादा बाइकें उठाई गई हैं। पांच अतिरिक्त बाइकें बरामद भी कर ली गईं। इसकी सूचना जिले के आला अफसरों को दी गई। अफसरों ने मामले की तह तक जाने को कहा। जिसके बाद तिवारीपुर स्थित व्यापारी विवेक निगम के गोदाम पर छापा मारा गया। गहनता से छानबीन हुई तो बिना नीलामी की 17 और बाइकें बरामद कर ली गईं। पांच बाइकें पहले ही बरामद हुई थीं। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने व्यापारी को हिरासत में ले लिया। बाइकें भी जब्त कर लीं। व्यापारी से पूछताछ में पता चला कि सब कुछ दीवान जितेंद्र की जानकारी में हुआ है।

थाने से बाइक चोरी का मामला समाने आने के बाद हड़कंप मच गया। मामला एसएसपी डॉ। गौरव ग्रोवर के संज्ञान में लाया गया। इसी का नतीजा रहा कि एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए। रात में ही पुलिस ने व्यापारी के गोदाम से बाइकों को बरामद कर लिया। सभी बाइकों को फिर से थाना परिसर में रखवा दिया गया है। एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि दीवान की मिलीभगत से व्यापारी ने ज्यादा बाइकें उठाई थीं। बिना नीलामी बाइकें थाना परिसर से बाहर नहीं ले जाई जा सकती हैं। इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया। बाइकों को बरामद कर आरोपी दीवान और व्यापारी को जेल भिजवाया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *