भाजपा विधायक लल्लन पासवान के विवादित बयान ने मचाया सियासी खलबली, कहा था “मुस्लिम लक्ष्मी की पूजा नही करते तो क्या वह अमीर नही होते, सरस्वती की पूजा नही करते तो क्या वह पढ़े लिखे नही होते”

अनिल कुमार

डेस्क: बिहार के भाजपा विधायक ललन पासवान ने कल बुधवार को हिंदू देवी-देवताओं के बारे में विवादित बयान देकर सियासी खलबली मचा दिया है. उनके बयान पर अब विवाद खड़ा हो गया है. लोग लल्लन पासवान के ट्वीट पर कमेंट्स की बाढ़ लगा दिए है. कुछ तो ऐसे है जो लल्लन पासवान के बातो का समर्थन कर रहे है. वही काफी लोग उनके बयान का विरोध करते दिखाई दे रहे है. भागलपुर के शेरमारी बाजार में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया और उनका पुतला भी जलाया गया.

गौरतलब हो कि भाजपा विधायक लल्लन पासवान ने दिवाली पर देवी लक्ष्मी की पूजा पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि ‘अगर हमें केवल देवी लक्ष्मी की पूजा करने से धन मिलता है, तो मुसलमानों में अरबपति और खरबपति नहीं होते? मुसलमान देवी लक्ष्मी की पूजा नहीं करते हैं, क्या वे अमीर नहीं हैं? मुसलमान देवी सरस्वती की पूजा नहीं करते हैं. क्या मुसलमानों में कोई विद्वान नहीं है? क्या वे आईएएस या आईपीएस नहीं बनते?’.

भाजपा नेता ने अपने बयान में आगे कहा था कि “आत्मा और परमात्मा की अवधारणा सिर्फ लोगों की मान्यता है. यदि आप मानते हैं तो देव हैं, वरना पत्थर. यह हम पर निर्भर है कि हम देवी-देवताओं को मानते हैं या नहीं. तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए हमें वैज्ञानिक आधार पर सोचना होगा. यदि आप विश्वास करना बंद कर देते हैं, तो आपकी बौद्धिक क्षमता में इजाफा होगा.’

साथ ही पासवान ने कहा, “ऐसा माना जाता है कि बजरंगबली शक्ति वाले देवता हैं और शक्ति प्रदान करते हैं. मुस्लिम या ईसाई बजरंगबली की पूजा नहीं करते हैं. क्या वे शक्तिशाली नहीं हैं? अमेरिका में बजरंग बली का मंदिर नहीं है, तो क्या वह सुपरपावर नहीं है? जिस दिन आप विश्वास करना बंद कर देंगे, ये सभी चीजें खत्म हो जाएंगी.” बताते चले कि इससे पहले विधायक उस वक्त सुर्खियों को हिस्सा बने थे, जब उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता लालू यादव के साथ एक बातचीत को कथित तौर पर लीक किया था.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *