वाराणसी: दालमंडी व्यापार मंडल के जानिब से आज चलेगा “लंगर-ए-मुहम्मदी”, तैयारिया हुई पूरी

ईदुल अमीन

वाराणसी: ईद-ए-मिलादुन्नबी के मुक़द्दस मौके पर आज वाराणसी के मशहूर व्यापार मंडल में एक दालमंडी व्यापार मंडल के जानिब से “लंगर-ए-मुहम्मदी” चलाया जायेगा। इसके लिए तमाम तैयारियां पूरी हो चुकी है। दालमंडी व्यापार मंडल के द्वारा इस मुकद्दस मौके पर लंगर चलवाए जाने की चतुर्दिक प्रशसा हो रही है।

बताते चले कि आज ईद-ए-मिलादुन्नबी का मुक़द्दस मौका है। आज रह्मतुल्लिल आलमीन के आमद का रोज़ है। आज मुस्लिम समाज खुशियाँ मनाता है। तमाम नेक काम करता है और अपने घरो और मुहल्लों को सजाता है। इस मुक़द्दस मौके पर दालमंडी व्यापार मंडल के जानिब से लंगर-ए-मुहम्मदी का आयोजन किया गया है।

इस लंगर में लगभग 4 हज़ार लोगो को पेट भर खाने का इंतज़ाम किया गया है। कुल 50 डेग बिरयानी वेज और नानवेज बन रही है। आज सुबह से ही व्यापार मंडल के तमाम पदाधिकारी कांग्रेस पार्षद मुहम्मद सलीम, शाहनवाज़ “शानू”, मुनाजिर हुसैन “मिन्जू”, सैयद इरशाद आदि लोग मिल कर इंतज़ाम में जुटे हुवे है। एक तरफ जहा नॉनवेज बिरयानी पक रही है तो दुसरे तरफ कुछ् ही दुरी पर वेज़ बिरयानी भी बन रही है। तमाम आम व ख़ास लोगो से दालमंडी व्यापार मंडल ने लगर चखने की इल्तेजा भी जारी किया है।

इस मौके पर हमसे बात करते हुवे कांग्रेस पार्षद मो0 सलीम ने कहा कि हमारा व्यापार मंडल जनहित के सरोकार का काम करता है। हर एक व्यापारी के सुख दुख में शामिल रहता है। हम व्यापारी भाई को अपना सदस्य महज़ नही समझते है बल्कि अपने परिवार का हिस्सा मानते है। इस परिवार के लिए हम जान देने को भी तैयार रहते है। व्यापार मंडल के महामंत्री शाहनवाज़ “शानू” ने कहा कि आका सरवरे कायनात के आमद की ख़ुशी में हम हर साल ऐसे लगर चलते है। इंशा अल्लाह आगे भी ये सिलसिला चलता रहेगा। सभी आम व ख़ास से हम लंगर में आकर खाने की इल्तेजा करते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.