अरे गजब: लग गई हाथरस में मास्टर साहब को तलब, तो चलती क्लास में गटकने लगे बीयर, निलंबित हुवे शिक्षक का वीडियो ट्वीट कर स्वाति मालीवाल ने यूपी पुलिस से किया कार्यवाही की मांग

मो0 कुमेल/ईदुल अमीन

डेस्क: आपने गाना तो सुना होगा कि “पीने वालो को पीने का बहाना चाहिए।” तलब लगने के बाद पियक्कड़ो को न जगह की फिक्र होती है और न समाज की। शायद इसी वजह से पियक्कड़ो को समाज में तिरस्कार की नज़र से देखा जाता है। ये तो रहा पहला पहलू, अब दुसरे पहलू पर भी गौर कर ले कि आपने सरकारी स्कूल में टीचर को पढ़ाते देखा होगा, बच्चों को पिटते देखा होगा और कुर्सी पर बैठ कर सोते भी देखा होगा, कभी-कभी महिला शिक्षक स्वेटर बुनते भी देखा होगा। बच्चो से गाडी साफ़ करवाते अथवा अपना व्यक्तिगत काम करवाते भी देखा होगा। इन तमाम खबरों की अपार सफलता के बाद हाथरस के एक सरकारी शिक्षण ने सभी रिकार्ड को ध्वस्त कर दिया और चलती कक्षा में बैठ कर बीयर पीने लगे।

मास्टर साहब को ऐसी तलब लगी कि उन्होंने देखा भी नही कि सामने बच्चे और बच्चियां बैठी है और बगल में एक महिला शिक्षिका भी बैठी है। यही नही शायद महिला शिक्षिका को भी यह बात नागवार नही गुजरी होगी तभी तो मास्टर साहब का उसने विरोध नही किया होगा। उत्तर प्रदेश के हाथरस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे एक टीचर सरेआम क्लास में बैठकर दारू पीता हुआ नजर आ रहा है। इस वीडियो को दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश पुलिस से कार्यवाही की मांग किया है।

मामला हाथरस जिले के डीआरबी इंटर कॉलेज का है। यहां कक्षा एक से बारहवीं तक की पढ़ाई होती है। इसी स्कूल में एक टीचर का शराब पीने का वीडियो सामने आया है। वीडियो बनाने वाला शख्स किसी बच्चे का गार्जियन लग रहा है, वो बच्चों को पीटने की शिकायत लेकर आता है, इसी को लेकर वो टीचर से सवाल जवाब कर रहा होता है, तभी उसकी नजर टेबल के नीचे पड़े बीयर की बोतल पर चली जाती है। मास्टर साहब के बोलने से भी पता चल जाता है कि वो नशे में हैं। वीडियो में आगे दिखता है कि सामने बच्चे पढ़ भी रहे हैं। बगल में एक महिला शिक्षक भी बैठी है, उसी के सामने यह मास्टर साहब शराब पी रहे हैं। आरोपी शिक्षक वीडियो बनता देखता भी है, लेकिन उसे कोई फर्क नहीं पड़ता है, कहता है बना लो। हालांकि महिला शिक्षक थोड़ी से डरी जरूर दिखी।

बताया जा रहा है कि इस घटना का जब वीडियो बनने लगा तो स्कूल प्रशासन की हालत खराब हुई और वो भी उस क्लास में पहुंचे जहां ये कांड हो रहा था। बाद में आरोपी टीचर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया, लेकिन अगले दिन टीचर स्कूल आया ही नहीं। जिसके बाद उसे निलंबित करने का आदेश दे दिया गया है। अब शिक्षक महोदय निलंबित हुवे या नही इसकी पुष्टि नही हो पाई है।

मगर मामले का वीडियो कल से ही सोशल मीडिया की शोभा बढा रहा है। इस वीडियो को ट्वीट करते हुवे दिल्ली राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने उत्तर प्रदेश पुलिस से कार्यवाही की मांग किया है। स्वाति ने अपने ट्वीट में लिखा है “नशे की हालत में धुत मास्टर जी बच्चे बच्चियों को पढ़ा रहे हैं। वीडियो हाथरस यूपी की बताई जा रही है। यदि बच्चों के भविष्य के सृजनहार टीचर ऐसी हरकत करें तो क्या बच्चों का भविष्य अच्छा हो सकता है? तुरंत इस टीचर पर कार्यवाही करे @Uppolice

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.