बेतहाशा मेहनत कर चंद ही घंटो में ही तलाश लिया इस्पेक्टर चौक की पुलिस ने नवजात के गुनाहगारो को, कंस भी हो गया शर्मसार सगे मामा भांजी की ये करतूत जानकार

ए0 जावेद

वाराणसी: शहर बनारस आज अलसाई सुबह में जैसे ही आंखे खोला तो उसके भी होश फाख्ता हो गए। पियरी चौकी के पीछे भवन सख्या सी0के0 63/120-A के सामने एक नवजात शिशु का शव पड़ा था। नवजात के शव की जानकारी इलाके में जंगल में आग की तरफ फ़ैल गई और मौके पर कलंकित और ज़ालिम माँ बाप को लोग कोसते हुवे भीड़ लगा लिए थे। इस दरमियान इसकी जानकारी चौक पुलिस को लगी तो मौके पर चौक पुलिस पहुची और नवजात के शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टन हेतु भेज दिया और मामले में पड़ताल जारी कर दिया।

बेशक जलाल इस नवजात के शव को देख कर सभी को आ रहा था। इंसानियत सबके अन्दर से उसको झकझोर रही थी। एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश कुमार पाण्डेय ने निर्देशन दिया और चौक इस्पेक्टर अपने अधिनस्थो के साथ इस मासूम के गुनाहगारो का सुराग खोजने में लग गये। कई सीसीटीवी फुटेज तलाशे गए और आसपास के लोगो से जानकारी हासिल किया गया। जो कुछ मामले में निकल कर आया उसको जानकर सभी के मुह से निकल पड़ा कि “शर्मनाक”। चौक पुलिस भी रिश्तो की इस गन्दगी से हैरान रह गई कि कोई इंसान खुद की हवस के लिए इतना नीचे गिर सकता है।

कंस भी इसको जानकार शर्मसार हो गया। शायद उसने भी नर्क से चिल्ला दिया होगा हे पापियों…! मामला लोक लज्जा का है तो हम नाम भी दोनों का परिवर्तित ही लिख रहे है। इलाके के रहने वाले रंग रोगन लाल (काल्पनिक नाम) की अविवाहित बेटी लंतरानी (परिवर्तित नाम) का संबंध उसी के सगे मामा राक्षस (परिवर्तित नाम) के साथ हो गया। दोनों ही रिश्तो की सब मर्यादा भूल गए और दोनों के बीच अवैध सम्बन्ध पनपने लगे। जिससे लंतरानी अपने प्रेमी राक्षस के बच्चे की माँ बनने वाली थी। गर्भवती होने के बाद उसने इसकी जानकारी प्रेमी मामा राक्षस को दिया। जिस पर उसने गर्भपात करने वाली दवा लाकर दिया। जिससे भोर में लगभग 04:00 बजे उसका गर्भपात हो गया। अविवाहित होने के कारण समाज के लोक लज्जा के कारण दोनो ने मिलकर उस नवजात शिशु को गली में फेक दिया।

चौक पुलिस ने दिन भर की अपनी मेहनत के बाद हुवे इस खुलासे के आधार पर 315 IPC जो एक दंडनीय अपराध है में मामला दर्ज कर लिया है। नवजात शिशु के शव को पंचायतनामा भर कर पोस्टमार्टम हेतु भेजा जा चुका है, साक्ष्य संकलित कर इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.