माफिया अतीक अहमद पर योगी सरकार का शिकंजा, 34 करोड़ की संपत्ति कुर्क, अब तक 2 अरब का झटका

रेहान अहमद

लखनऊ। गुजरात के साबरमती जेल में बंद फूलपुर के पूर्व सांसद माफिया अतीक अहमद पर योगी सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है। अब अतीक की 34 करोड़ रुपए की संपत्ति शनिवार को कुर्क कर ली गई। अतीक पर यह कार्रवाई प्रयागराज और लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने संयुक्त रूप से की।

पुलिस ने विजयंत खंड स्थित 3500 वर्ग फुट के 4 करोड़ की आवासीय और बीबीडी इलाके में 30 करोड़ की व्यवसायिक संपत्ति कुर्क की है। कार्रवाई की शुरुआत मुनादी से की गई। यह कार्रवाई प्रयागराज की धूमनगंज पुलिस ने और स्थानीय पुलिस ने की।पुलिस ने प्रापर्टी जब्त करने के बाद कुर्की का बोर्ड लगा दिया है।अतीक के खिलाफ प्रयागराज समेत कई जिलों में दर्जनों आपराधिक मुकदमें दर्ज है।

प्रयागराज पुलिस ने शनिवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक  की गोमतीनगर के विजयंत खंड में आवासीय और व्यवसायिक जमीन के साथ ही बीबीडी के भैसौरा स्थित दो प्रापर्टी को जब्त कर लिया। इस दौरान प्रयागराज सिविल लाइन सीओ एनएन सिंह, एसडीएम सदर, विभूतिखंड इंस्पेक्टर राम सिंह,  धूमनगंज  एसआई सुभाष सिंह, एसओ पुरामुफ्ती, इंस्पेक्टर बीबीडी की टीम मौजूद रही।

प्रयागराज पुलिस प्रयागराज समेत अन्य जिलों में अतीक की लगभग एक हजार करोड़ की जमीन जब्त कर चुकी है। पुलिस ने 14 सितंबर को फैजुल्लागंज की इंद्रापुरी कालोनी में अतीक अहमद के आठ करोड़ रुपए के बंगले को कुर्क किया था। इसके साथ ही उसके करीबी का अवैध निर्माण एलडीए ने गिराया था। बताते चले कि माफिया अतीक अहमद इन दिनों गुजरात के अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद है। अतीक के खिलाफ यूपी में लगभग 97 अपराधिक मामले दर्ज है। अब तक गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक की दो अरब से ज्यादा की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। वहीं सरकार और प्रशासन ने अतीक के अवैध धंधों को बंद करा कर लगभग 10 अरब रुपए की चोट पहुंचाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.