वाराणसी: बेनिया रोड स्थित बंशीधर कटरे पर लगेगा इस बार मरकज़ का स्टेज, पत्रकार वार्ता कर हाजी महमूद ने बताया क्या है इस बार तैयारी

शाहीन बनारसी

वाराणसी: वाराणसी की मशहूर मरकजी यौमुन्नबी कमेटी के जानिब से आज एक पत्रकार वार्ता का आयोजन दालमंडी स्थित मुस्लिम मुसाफिरखाने में आयोजित हुई। इस अवसर पर पत्रकारों को जानकारी देते हुवे मरकज़ के नवनियुक्त महामंत्री हाजी महमूद ने बताया कि बेनिया बाग़ पार्क के निर्माण हो जाने के कारण इस बार मरकज़ का स्टेज बेनिया रोड स्थित बंशीधर कटरे पर लगेगा।

12 रबियुल-अव्वल के शब आयोजित होने वाले कार्यक्रम के सम्बन्ध में उन्होंने बताया कि हर वर्ष की तरह इस साल भी मरकज़ का जुलूस हड़हा से उठकर अपने कदीमी रास्तो से होता हुआ फाटक शेख सलीम से गुज़रता हुआ मरकज़ के स्टेज तक आकर मुकम्मल होगा। जिसके बाद मरकज़ का कार्यक्रम शुरू होगा। मरकज़ के जानिब से मनाया जाने वला ईद-ए-मिलादुन्नबी के इस जलसे की बिस्मिल्लाह तिलावत-ए-कुरआन से होगी, जो हाफ़िज़ क़ारी अब्दुल्लाह और हाफ़िज़ क़ारी साजिद रहमानी करेगे।

इसके बाद तक़रीर का हज़रत मौलाना ज़कीउल्लाह करेगे। हर साल की तरह इस साल भी तक़रीर के बाद अंजुमने जो शहर के विभिन्न इलाको से आती है के द्वारा अपने कलाम पेश किये जायेगे जिसका सिलसिला रात भर चलता रहेगा। अंजुमनो के पढने के सिलसिले में सबसे पहले मरकज़ की अंजुमन अपना कलाम पेश करेगे। जिसके बाद बाकी अंजुमने अपने कलाम अपने नम्बर के हिसाब से पढेगी।

हाजी महमूद ने बताया कि अंजुमनो के इनाम का एलान दुसरे दिन मरकज़ के नस्त्राज़ दालमंडी स्थित ताज होटल के पास किया जाएगा और जीती हुई अन्जुमनो को उनके इनाम-ओ-एकराम से नवाज़ा जायेगा। इस पत्रकार वार्ता में आज मरकज़ के सद्र पूर्व राज्य मंत्री शकील अहमद “बब्लू” अन्य शहर में अपने दौरे के वजह से हाज़िर नही हो पाए थे। जिनके जानिब से मोहम्मद इमरान खान ने सभी से माज़रत चाहि।

पत्रकार वार्ता के पहले आयोजित बैठक में एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश कुमार पाण्डेय, इस्पेक्टर चौक शिवाकांत मिश्रा ने मरकज़ की कमेटी के साथ बैठक कर कार्यक्रम की पूरी रूप-रेखा को समझा और सभी को ईद-ए-मिलाद्दुन्न्बी की मुबारकबाद देते हुवे एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि आप सभी राज़ी ख़ुशी त्यौहार को मनाये। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट आपकी सुरक्षा में हमेशा मुस्तैद थी और रहेगे। पत्रकार वार्ता में मुख्य रूप से हाजी महमूद, आगा कमाल, इमरान खान, अबरार खान, रियाज़ अहमद नूर, राशिद इकबाल, हाजी ग्यासु, हाजी यासीन, शकील अहमद शामिल रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *