Crime

कथित वाराणसी के व्यापारी का कौशाम्बी में लूटा गया 3 करोड़ रुपया, उलझे सवालो का नही मिल रहा जवाब, आखिर किसकी थी इतनी बड़ी रकम और देर रात होने आई अभी तक वह सामने क्यों नही आया

रेहान अहमद

कौशाम्बी: कोखराज इलाके में शनिवार को आधी रात के बाद कार सवार बदमाशों ने गन पॉइंट पर तीन करोड़ रुपए और एसयूवी कार लूट लेने की घटना के बाद अब दूसरी रात होने को आई है मगर इस लूट में पीड़ित व्यापारी वाराणसी का कौन है इसकी जानकारी या तो पुलिस को अभी तक नही मिल सकी है। या फिर शायद पुलिस अभी पत्रकारों से पूरा मामला ही छिपाना चाहती है। बड़ा सवाल ये है कि इतनी बड़ी रकम कैश कौन व्यापारी था जो वाराणसी से भेज रहा था। रकम वाराणसी के कारोबारी की थी ऐसा बयान गुजरात निवासी दोनों ड्राईवर का है। वाराणसी का कौन व्यापारी है इसकी जानकारी पर पुलिस कोई जवाब नही दे रही है। अभी तक मामले में मुकदमा लिखा गया है ऐसी भी जानकारी पुख्ता तौर पर हासिल नही हो रही है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार वारदात देर रात करीब 2:30 बजे की है। प्रयागराज के नंबर की कार यूपी 70-GB-8271 वाराणसी से दिल्ली जा रही थी। गाडी के साथ दो ड्राईवर थे जो दोनों ही गुजरात के निवासी है। उनका कहना है कि दिल्ली जाकर वहा से फोन आता और गाडी लेकर उनको चेन्नई जाना था। वह गाडी लेकर अभी कोखराज थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे टू पर ककोड़ा कस्बे के पास जंगल के किनारे पहुचे ही थे कि बदमाशों ने ब्रेकर पर गाड़ी धीमी होते ही गन पॉइंट पर कार को घेर लिया उसके बाद चालक समेत कार को लेकर कड़ा धाम की ओर फरार हो गए।

बदमाश ड्राइवर और गाड़ी को लेकर कड़ा धाम के लिए सुनसान जगह पर छोड़कर भाग गए। इसके बाद ड्राइवर ने डायल 112 पर पुलिस को वारदात की सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी हेमराज मीणा भोर में 3:00 बजे मौके पर पहुंच गए। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने लूट की रकम के 2500000 रुपए गाड़ी से बरामद किए हैं, जो गाड़ी की पिछली सीट के नीचे रखे हुए थे। बताया जा रहा है कि लूट की गई कार में तीन करोड़ रुपए थे। हालांकि इतनी बड़ी रकम कहां से आई और किसके पास पहुंचाने का प्लान था, इसके बारे में पुलिस जांच कर रही है पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह रुपए हवाला के हो सकते हैं।

वही इतनी बड़ी लूट की बात सामने आने पर आईजी रेंज राकेश सिंह सुबह 10:00 बजे कोखराज पहुंच गए। पीड़ित ड्राइवर से पूछताछ कर लूट की रकम और बदमाश का हुलिया जानने की कोशिश की। वारदात की तहकीकात करने एडीजी प्रेम प्रकाश करीब 12:00 बजे कोखराज पहुंचे। एडीजी प्रयागराज ने ड्राइवर से बात कर गाड़ी की डिटेल जुटाई। ड्राइवर के बताए गए वारदात स्थल पर गए स्थानीय लोगों से भी जानकारी जुटाई।

एडीजी प्रेम प्रकाश ने मीडिया को बताया कि पुलिस को डायल 112 पर अपहरण की सूचना मिली थी। जिस गाड़ी और ड्राइवर को बरामद किया गया है। ड्राइवर ने अपहरण की और लूट की बात बताई है। गाड़ी बनारस से चली थी। ड्राइवर के मुताबिक इनका ऑफिस बनारस में है। मालिक को बुलाया गया है, तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वही गाडी को लेकर भी बड़ा सवाल अब सामने आ गया है। जिस गाड़ी से रकम ले जाई जा रही थी, वह प्रयागराज आरटीओ में पंजीकृत है। पुलिस की जांच में पता चला कि गाड़ी मालिक विनयराज सिंह वाघेला पुत्र अमर सिंह वाघेला है। गाड़ी के पंजीयन विवरण में उसका वर्तमान पता बाघंबरी हाउसिंग स्कीम, अल्लापुर अंकित है, जबकि मूल पता मेहसाणा स्थित कंथारावी गांव लिखा है। हालांकि जब सूचना पर जार्जटाउन पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि गाड़ी मालिक यहां किराये पर रहता था। लेकिन जनवरी में ही वह मकान छोड़कर चला गया। खास बात यह है कि गाड़ी अप्रैल में खरीदी गई लेकिन पता अल्लापुर का ही दर्शाया गया। फिलहाल गाड़ी मालिक से संपर्क नहीं हो सका। मकान मालिक ने यही बताया कि वह खुद को मसालों का कारोबारी बताता था।

अब वही दूसरी तरफ वाराणसी का कौन व्यापारी है जो इतनी बड़ी रकम कैश भेज रहा था इसकी जानकारी कुछ भी पुलिस के द्वारा नही दिया जा रहा है। गाडी मालिक का पता नही चला है। दोनों ड्राईवर से पूछताछ हो रही है। मगर शायद इस पूछताछ में पुलिस के हाथ अभी भी खाली के खाली ही है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

15 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

15 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

16 hours ago