निःशब्द हो जायेगे आप इसको देख कर, फिर भी देखे वीडियो और बताये आखिर जानवर कौन, रमेश का बेटा जैकी या फिर ये कुत्ता ?

तारिक़ आज़मी

कभी कभी हमारे आस पास कुछ ऐसी घटनाए घटित हो जाती है जिनको देख कर और जानकार हम लानत भेजते है। ज़ुल्म एक अलग बात होती है मगर ज़ुल्म की इन्तेहा भी कोई होती है हम यह सोच में पड़ जाते है। जानवर के साथ अमानवीय हरकतों की बहुत सी घटनाये अक्सर ही चर्चा का केंद्र बन जाती है। अब एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमे एक खुद को बहुत बहादुर समझने वाला युवक अपनी बहादुरी एक बेजुबान और मासूम जानवर पर दिया देता है। वह भी ऐसा कि बेचारा जानवर कराह भी नही पाया और वही दम तोड़ दिया।

कानपुर के जूही थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले के निवासी रमेश का एक मनबढ़ किस्म का बेटा है। माँ बाप ने नाम रखा जैकी। जैकी ऐसा मनबढ़ युवक है कि इलाके के लोगो का कहना है कि रास्ता चलते फ़िज़ूल में ही लोगो से लड़ा करता था। खुद को बहुत गुस्से वाला बताने वाला जैकी अपना गुस्सा और बहादुरी इस बार एक बेजुबान जानवर को दिखा बैठा।

एक मादा कुत्ता बेचारा रास्ते के किनारे लेट कर अपने दुधमुहे बच्चो को दूध पिला रही थी। इसी दरमियान ज़ालिम हो चूका जैकी आता है। उसके हाथो में भारी ईंट लिए रहता है। जैकी को देख कर कुत्ते के बच्चे तो दूर भाग जाते है, मगर बेचारी मादा कुतिया शायद गहरी नींद में सो रही थी। जब तक अपने बच्चो के भागने का मतलब वह समझती तब तक जैकी ने पूरी ताकत से उसके सर पर वह बड़ी और भारी ईंट मार दिया।

ईंट लगते ही बेचारी बेजुबान जानवर एक इंच ही भी नही सकी और वही मौके पर दम तोड़ दिया। घटना कल शनिवार की है। घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद कानपुर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जैकी को हिरासत में ले लिया है। शायद आब भी इस वीडियो को देख कर निःशब्द होंगे कि आखिर इसमें से जानवर कौन है?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.