वाराणसी पुलिस कमिश्नर @SatishBharadwaj की @varanasipolice कब लगा पायेगी नशे के काले कारोबार पर अंकुश, देखे वीडियो जैतपुरा थाना क्षेत्र में लबे सड़क ठेले पर ये युवक बेचता है गांजा

तारिक़ आज़मी

वाराणसी: नशे के काले कारोबार पर वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए0 सतीश गणेश जितना भी अंकुश लगाने के लिए अपने अधिनस्थो को निर्देशित करे। मगर हकीकत तो ये है कि नशे के काले कारोबार पर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस कोई पुख्ता बड़ी कार्यवाही करती दिखाई तो नही दी। थोड़ी बड़ी सफलता हाथ लगती भी है तो वह एसटीऍफ़ के खाते में ही दिखाई देती है। बकिया थानों की पुलिस की नशे पर की गई कार्यवाही कभी भी बड़े सप्लायर तक तो नही पहुच पाई है।

हालत ऐसे है कि शायद कोई ऐसा थाना क्षेत्र होगा जहा नशे का कारोबार चोरी छिपे चलता न हो। ये बात तो चले समझ में आती है कि चोरी छिपे नशे का कारोबार हो रहा है और पुलिस के संज्ञान में मामला नही है। मगर जैतपुरा थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर सभी हदे पार करते हुवे लबे सड़क पुलिस चौकी के चंद कदमो की दुरी पर ही ठेले पर बैठ कर ऐसे गांजा बेचा जाना और उसकी जानकारी जैतपुरा पुलिस को न होना एक बड़ा सवाल पैदा करती है।

मामला जैतपुरा थाना क्षेत्र के जीटी रोड मुख्य मार्ग पर नक्खीघाट क्रासिंग के मोड़ का है। यहाँ अवैध गुमटियों के साथ एक ठेला और भी लगता है। ये ठेला किसी सब्जी तरकारी का नही बल्कि गांजा बेचने के लिए लगता है। वीडियो में साफ आप देख सकते है कि ग्राहक आ रहे है। पैसे दे रहे है और पुडिया जो पहले से पैक है लेकर जा रहे है। कोई इसको मुन्ना नाम से पुकारता है तो कोई संतोष तो कोई विजय। नाम क्या है भगवान जाने अथवा इसके आका जाने जिनके संरक्षण में ये खुल्लम खुल्ला गांजा बेच रहा है।

अब सवाल ये उठता है कि इस प्रकार से खुल्लम खुल्ला यहाँ गांजा बिक रहा है और स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी न हो ये कैसे संभव है। हमको भी इसकी जानकारी आसपास के गुमटी में पान वालो और अन्य से मिली कि “माल कहा मिलेगा”। एक गोपनीय सूत्र का कहना है कि पास खड़े हुवे एक प्राइवेट बस में बड़ा स्टॉक रहता है और 200-300 पुडिया लेकर ये युवक बैठ कर यहाँ बिक्री करता है। इस सम्बन्ध में हमने डीसीपी (वरुणा) आरती सिंह से बात कर उनका नजरिया जानने का प्रयास किया तो वह एक बैठक में व्यस्त थी जिसकी जानकारी उनके पीआरओ एसआई शलेन्द्र प्रताप सिंह ने प्रदान किया।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.