देखे दर्दनाक वायरल वीडियो: भक्त उतार रहे थे आरती तभी मंच पर ही शिवजी के स्वरुप में अभिनय कर रहे छब्बन पाण्डेय को आया हार्ट अटैक, अचानक गिरे और हो गई मृत्यु

ए0 जावेद

जौनपुर: जिले का एक दर्दनाक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में शिव की भूमिका निभा रहे कलाकार की मंच पर ही गिर कर मृत्यु हो जाती है। घटना जौनपुर जनपद के मच्छली शहर की है। जहा रामलीला में ऐसा हुआ कि हंसी-खुशी का माहौल पलभर में मातम में बदल गया। ‘शिवजी’ के स्वरूप में मंच पर खड़े एक व्यक्ति को चक्कर आया। वह गिरा और उसकी तभी मौत हो गई।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार जौनपुर के मछली शहर में आदर्श रामलीला समिति बेलासिन की ओर से रामलीला का मंचन कराया जा रहा है। मंचन के दौरान शिवजी के स्वरूप में 55 वर्षीय राम प्रसाद उर्फ छब्बन पांडेय अभियन कर रहे थे। मंच पर उस समय आरती का दृश्य चल रहा था। सभी श्रद्धालु भाव विभोर होकर “हर हर महादेव” का जयकारा लगा रहे थे। एक व्यक्ति शिव जी के स्वरुप में खड़े राम प्रसाद की आरती उतार रहा था। तभी राम प्रसाद अचानक मंच पर ही गिर पड़े। घटना के बाद वहां उपस्थित लोगों में हड़कंप मच गया। लोग कुछ समय पाते इससे पहले राम प्रसाद के शरीर में हलचल बंद हो गई। मंच पर बैठे अन्य लोग उन्हें उठाकर तत्काल अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आपको बता दें कि यह कोई पहले घटना नहीं है। इससे पहले भी रामलीला मंचन के दौरान कलाकारों की मौत हो हुई हैं। 3 सितंबर को मैनपुरी में रामलीला के दौरान भी एक हादसा हुआ था। कार्यक्रम में हनुमान जी का किरदार निभा रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। पहले तो लोगों को लगा कि वह अभिनय कर रहा है, लेकिन काफी देर तक नहीं उठा तो हड़कंप मच गया। डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया।

ऐसे ही 2 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में रामलीला मंचन के दौरान एक व्यक्ति लकड़ी के तख्त पर खड़े होकर हनुमान वेश में नाच रहा था लेकिन तभी अचानक उन्हें हार्ट अटैक आ गया। मंचन के दौरान ही उनकी मौत हो गई। मंचन के दौरान उनकी पत्नी और बेटी भी वहीं मौजूद थे। दोनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। ऐसी कई दर्दनाक घटनाओं का वीडियो वायरल हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.