आखिर क्या थी वजह जो बाप ने बेटे और बेटी को ज़हर देकर मार डाला, खुद भी फंदे से लटक कर दे दिया जान

मो0 कुमैल

पीलीभीत: जिन हाथो से अपने बच्चे को पाल पोस कर एक बाप बड़ा करता है और अपने बच्चो की हर ख्वाहिश पूरी करता है। आखिर ऐसी क्या वजह हो गई कि वही बाप अपने बेटे और बेटी को ज़हर देकर मार डालता है। मामला उत्तर प्रदेश के जिले पीलीभीत का है जहाँ एक बाप ने अपने बेटे और बेटी को ज़हर देकर मार दिया और फिर खुद भी फंदे से लटक कर जान दे दिया। जानकारी के अनुसार गांव रंभोजा में रहने वाले बालक राम (45) का शव बुधवार सुबह फंदे पर लटका मिला। उसका पुत्र निहाल (11) और पुत्री शालिनी (15) का शव कमरे के अंदर ही संदिग्ध हालत में चारपाई पर मिले। दियोरियां कोतवाली पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। सूचना मिलने पर एएसपी डॉ। पवित्र मोहन त्रिपाठी ने भी गांव पहुंचकर परिवार वालों से वार्ता कर जानकारी जुटाने का प्रयास किया, अभी घटना को लेकर कोई स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार दियोरिया कोतवाली के गांव रंभोजा निवासी बालक राम की पत्नी राजेश्वरी देवी मायके गई थी। बड़ा पुत्र शिवम अपनी पत्नी के साथ गांव गझाड़ा स्थित रिश्तेदारी में गया था। बालक राम के अलावा उनकी बड़ी पुत्री शालिनी (15), पुत्र प्रभात (13), पुत्र निहाल (11) घर पर थे। जब सुबह प्रभात सोकर उठा, तो कमरे से पिता गायब थे। जबकि भाई और बहन को जगाने का प्रयास किया। मगर वह नहीं उठे। पिता नजर नहीं आए, तो प्रभात ने अपने चाचा को बताया कि पिता गायब है और भाई-बहन सोकर नहीं उठ रहे। जबकि प्रभात के चाचा ने घर के अंदर जाकर देखा, तो बालक राम का शव बरामदे में फंदे पर लटका मिला। जबकि निहाल और शालिनी के शव कमरे के अंदर चारपाई पर थे। सूचना पर बालक राम की पत्नी और बड़ा पुत्र भी गांव पहुंच गए थे।

 अभी घटना को लेकर कोई कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। एएसपी डॉ0 पवित्र मोहन त्रिपाठी ने परिवार वालों को एक मकान के अंदर ले जाकर पूछताछ शुरू कर दी है। मगर अभी कोई कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। प्रथम दृष्टया घरेलू कलह को लेकर बच्चों के जहर देकर बालक राम द्वारा आत्महत्या की बात सामने आ रही है। जांच में स्थित स्पष्ट हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *