डीएम ने दिए हेल्थ वेलनेस सेंटर के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): शुक्रवार को जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट सभागार में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के निर्माण एवं ब्रांडिंग की प्रगति की गहन समीक्षा की, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।

डीएम ने ज़िले में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर की निर्माण में धीमी प्रगति, अनावश्यक विलंब पर गहरी नाराजगी जाहिर की और कड़ी फटकार लगाई। निर्देश दिए कि निर्माण इकाइयां दो माह के भीतर हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर की गुणवत्तापरक निर्माण कार्य की कार्यवाही पूर्ण कराएं। जहां-जहां हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर की भूमि को लेकर विवाद है, उसका निस्तारण कराया गया। उन्होंने एजेंसीवार आवंटित हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के निर्माण की प्रगति जानी।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि जनपद के ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के उद्देश्य से हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निर्माण कराया जा रहा है। कार्यदायी संस्था के अधिशासी अभियंताओं को निर्देश दिया कि कार्य पूर्ण होने तथा कमियों को दूर करने पर ही विभाग भवन को हस्तगत करेंगे। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।

बैठक का संचालन जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी अरविंद कुमार ने किया। बैठक में नोडल अधिकारी अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 बीसी पंत, डीपीएम अनिल यादव, कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल, आरईडी, यूपीआरएनएसएस, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *