Allahabad

रेलवे विभाग की घोर लापरवाही, टला बड़ा हादसा –

तारिक़ खान

प्रयागराज: प्रयाग संगम से गंगा गोमती एक्सप्रेस आज दिनांक 29 नवंबर 2022 को अपने निर्धारित समय सुबह 5:45 पर लखनऊ के लिए चली और अटरामपुर और रामचौरा रेलवे स्टेशन के बीच लाई गाँव के सामने ट्रेन की इंजन के ठीक एक डिब्बा पीछे से खुल गया और ट्रेन एक डिब्बा लेकर आगे बढ़ गई बाकी के डिब्बे पीछे छोड़ दिया।

ये हादसा उस समय हुआ जब गाड़ी की स्पीड करीब 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से थी गनीमत रही कि बाकी के डिब्बे अपने आप धीरे-धीरे रुक गई। जब यात्रियों को इसकी जानकारी हुई तो लोग सन्न रह गए और राहत की सांस ली। फिर बोगी करीब 15 मिनट वापस लौटकर आई और जैसे तैसे करीब 40 मिनट बाद बोगी को जोड़ा गया।

फिर ट्रैक बहाल करने के लिए अस्थायी रूप से गाड़ी को रामचौरा स्टेशन पर खड़ी करके स्थायी रूप से ठीक किया जा रहा है और बताया जा रहा है कि इसको ठीक करने के लिए करीब एक घंटे लगेंगे ट्रेन में करीब 10 बोगी थी और करीब एक हजार यात्री सवार हैं। रेलवे विभाग की इस तरह की लापरवाही से यात्रियों में रोष व्याप्त है।

Banarasi

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

1 hour ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

1 hour ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

1 hour ago