Crime

एमसीडी चुनाव में “आप” के टिकट हेतु 90 लाख लेने के आरोप में एसीबी ने आप विधायक अखलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदार और पीए सहित 3 को दबोचा

तारिक खान

डेस्क: दिल्ली में होने वाले निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी का टिकट दिलवाने के नाम पर 90 लाख रुपया रिश्वत लेने के आरोप में आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के एक सगे रिश्तेदार और एक पीए सहित एसीबी ने कुल तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों पर आरोप है कि उन्होंने पैसे लेकर आम आदमी पार्टी का निकाय चुनाव हेतु टिकट दिलवाने का वायदा किया था।

पुलिस के अनुसार इन लोगों ने पैसे लेकर एमसीडी चुनाव की टिकट देने का वादा किया था। इस मामले में एमएलए अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदार ओम सिंह, पीए शिव शंकर त्रिपाठी और प्रिंस रघुवंशी को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि इन आरोपियों ने शोभा खारी नाम की महिला को पैसे के बदले एमसीडी चुनाव टिकट देने का वादा दिया था। शोभा खारी के पति गोपाल खारी ने 14 नवंबर को एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत में गोपाल ने बताया कि वह 2014 से आम आदमी पार्टी के वर्कर हैं। गोपाल के मुताबिक 9 नवंबर अखिलेश पति त्रिपाठी ने उससे कहा कि कमला नगर वार्ड नम्बर 69 से वो उनकी पत्नी को टिकट दिलवा देंगे और इसके लिए 90 लाख रुपये की मांग की। गोपाल के अनुसार उसने 35 लाख रुपये अखिलेश पति त्रिपाठी और 20 लाख रुपये वजीरपुर से आप एमएलए राजेश गुप्ता को दिए। बाकी बचे 35 लाख टिकट मिलने के बाद देने की बात कही। लेकिन जब 12 नवंबर को टिकट वाली लिस्ट आई तो उसमें गोपाल की पत्नी का नाम नहीं था।

शिकायत में कहा गया कि जब गोपाल ने इस मामले में अखिलेश पति त्रिपाठी से बात की तो उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं अगले चुनाव में टिकट मिल जाएगी। इसके बाद गोपाल ने एसीबी में शिकायत की और डीलिंग के ऑडियो और वीडियो सबूत के तौर पर दिए। एसीबी की टीम ने 15 और 16 नवंबर को ट्रैप लगाकर गोपाल खारी के घर से तीनों आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी के मुताबिक उस वक्त आरोपी 35 लाख में 33 लाख रुपये वापस करने आये थे।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago