दिल्ली की श्रद्धा वालकर केस में ज़ालिम आरोपी आफताब का समर्थन कर 35 के बजाये 36 टुकड़े करने की बात कहने वाला “राशिद खान” निकला चोखेलाल का बेटा विकास कुमार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

तारिक खान

डेस्क: श्रद्धा मर्डर केस में अफताब द्वारा मृतक श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की दिल दहला देने वाली पर पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था। वीडियो में एक युवक दाढ़ी रखे हुवे अपना नाम “राशिद खान” बताते हुवे कहता है की श्रद्धा के 36 टुकड़े करने चाहिए। इस नफरती वीडियो के वायरल होते ही हडकंप मचा गई और पुलिस इस कथित राशिद खान को तलाशने लगी। मगर जो हकीकत निकल कर सामने आई वह सभी के होश फाख्ता करने के लिए काफी है।

इस वीडियो में जो युवक खुद का नाम राशिद खान बता रहा है वह चोखेलाल का बेटा विकास कुमार है। पुलिस ने विकास को गिरफ्तार कर लिया है। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर पुलिस ने गिरफ्तार विकास के बारे में बताया है की वह चोरी और अवैध असलहो जैसे गंभीर 5 आरोपों में इसके पहले जेल जा चूका है। आरोपी ने अपनी सफाई में कहा, ”मैंने जब अपना असली नाम विकास कुमार बताया तो लोग मेरे हुलिए को देखकर झूठ समझकर हंस रहे थे और मुझे मुस्लिम समझ रहे थे, इसलिए मैंने अपना नाम राशिद खान बता दिया। वैसे भी वहां पर सब लोग मुझे राशिद ही कहते थे।”

दरअसल, पिछले दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था। इस वीडियो में युवक विकास कुमार श्रद्धा वाल्कर हत्याकांड में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का समर्थन करता नजर आ रहा था। करीब 50 सेकंड के वीडियो में आरोपी युवक कहता नजर आया कि दिमाग खराब हो तो आदमी किसी के 35 की जगह 36 टुकड़े भी कर देता है। उसके लिए भी किसी के टुकड़े करना आसान है। साथ वीडियो वह अपना नाम राशिद खान निवासी बुलंदशहर बताता नजर आया।  जब वीडियो वायरल हुआ तो सोशल मीडिया पर संबंधित युवक को पकड़ने की मांग उठने लगी और लोग पुलिस से कार्रवाई की भी मांग करने लगे।

इसके बाद हरकत में आई बुलंदशहर पुलिस की टीमों को आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए नई दिल्ली रवाना किया गया, क्योंकि पता चला था कि आरोपी राष्ट्रीय राजधानी में ही एक चैनल से बातचीत में यह विवादास्पद बात कहता नजर आया था। पुलिस टीमों ने फोटो और वीडियो के आधार पर आरोपी के संभावित ठिकानों पर लोगों से पूछताछ की। इसके बाद सूचना मिलते ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस आरोपी को अपनी गिरफ्त में लेकर बुलंदशहर पहुंची।

इस मामले को लेकर बुलंदशहर पुलिस ने भी ट्विटर पर लिखा है, सोशल मीडिया के माध्यम से दिल्ली में बना एक वीडियो संज्ञान में आया था। जिसमें एक व्यक्ति स्वयं को बुलन्दशहर का निवासी बताते हुए आप्पत्तिजनक टिप्पणीकर रहा था। अभियुक्त को थाना सिकन्द्राबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, बुलंदशहर एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि आरोपी विकास कुमार पर चोरी और आर्म्स एक्ट के केस दर्ज हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *