हिली धरती तो काँप गई इंसानियत: इंडोनेशिया में आये भूकम्प ने मचाया भारी तबाही, 50 की मौत, 300 के घायल होने की सुचना

आदिल अहमद

डेस्क: इंडोनेशिया में ये भारी भूकंप ने भीषण तबाही मचाने का समाचार मिल रहा है। समाचार की पुष्टि समाचार एजेंसी एएफ़पी की एक रिपोर्ट में हो रही है। समाचार एजेंसी एऍफ़पी के अनुसार, बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं।

मिल रही जानकारी के अनुसार अभी तक कुल 50 से अधिक लोगो की मौत हो चुकी है। हज़ारो घरो को भारी नुक्सान पंहुचा है। समाचार एजेंसी एऍफ़पी को दिए गए अपने बयान में सियांजुर शहर के स्थानीय प्रशासन का कहना है कि अभी तक कम से कम 50 लोगों की मौत हो चुकी है।

भूकम्प के सम्बन्ध में यूएसजीएस के मुताबिक़, रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 5.4 आंकी गयी है। ख़बरों के मुताबिक़ भूकंप का केंद्र राजधानी जकार्ता से 100 किलोमीटर दूर सियांजुर है। एऍफ़पी की रिपोर्ट के अनुसार अब तक कुल 300 लोगो के घायल होने की जानकारी हासिल हो रही है।

मिल रही जानकारी के अनुसार घायलों और मृतकों की संख्या में अभी और भी इजाफा हो सकता है। बचाव और राहत कार्य अभी जारी है। सरकारी मशीनरी रेस्क्यू आपरेशन में जुट गई है। भूकम्प ने जिस शहर में तबाही मचाई है वह शहर जकार्ता के पास है। विस्तृत समाचार प्रतीक्षारत है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *