हत्या के प्रयास का यह वायरल वीडियो देख कर आपके ज़ेहन में भी ताज़ा हो जायेगी बचपन में पढ़ी बाबा भारती और डाकू खडग सिंह की कहानी, वो साधू बनकर आया था भीख मांगने और मार दिया चापड

तारिक आज़मी

डेस्क: आन्ध्र प्रदेश के काकीनाडा जनपद में हत्या के प्रयास का एक ऐसा सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है जिसको देख कर आपके ज़ेहन में भी डाकू खडग सिंह और बाबा भारती की बचपन में पढ़ी कहानी ताज़ा हो जायेगे। बचपन में हम सबने पढ़ा था कि एक बाबा भारती थे जिसने पास तूफ़ान नाम का एक बड़ा ही खुबसूरत घोडा था जिससे बाबा बड़ा स्नेह करते थे। वह किसी को यह घोडा नही देना चाहते थे।

कहानी में था कि उस समय का दुर्दांत डाकू खडग सिंह इस घोड़े को लेना चाहता था मगर बाबा ने नही दिया। एक दिन बाबा घोड़े की अपने सवारी कर रहे थे और एक अपाहिज इंसान रस्ते में किनारे बैठा था जो बाबा से अगले गाँव छोड़ने की इल्तेजा करता है। जैसे ही बाबा उस अपाहिज पर दया करते हुवे उसको अपने घोड़े पर बैठते है वैसे ही वह अपाहिज घोडा लेकर भागने लगता है तब बाबा को पता चलता है कि वह अपाहिज कोई और नही बल्कि डाकू खडग सिंह है। बाबा उसको आवाज़ देकर रोकते है तो वह कहता है कि घोडा न दूंगा अब, मगर बाबा उससे घोडा नही मांगते है बल्कि उससे वरदान माँगा कि इस घटना का ज़िक्र किसी से न करे अन्यथा लोग किसी मजबूर की भी सहायता नही करेगे।

कहानी के अंत में डाकू का ह्रदय परिवर्तन हो जाता है। मगर इस घटना के बाद भले आपके ज़ेहन में यह कहानी तरोताज़ा हो गई हो, मगर नही मालूम की घटना करने वाले का ह्रदय परिवर्तन हुआ होगा कि नही। आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के नेता पोलनाती शेषगिरी राव के घर पर एक व्यक्ति साधू के भेष में आता है और उनसे भिक्षा मांगता है। भिक्षा में जैसे ही टीडीपी नेता उस साधू वेशधारी युवक को अन्न देते है और झुकते है वैसे ही वह अपने साथ लाया हुआ चापड़ निकाल कर गर्दन पर वार कर उन्हें घायल कर दिया।

घटना आज बृहस्पतिवार सुबह की है। साधु के भेष में हमलावर आज सुबह भिक्षा मांगने के बहाने राव के घर आया था। सीसीटीवी फुटेज में टीडीपी नेता को उनके घर के प्रवेश द्वार पर कुछ अनाज देते हुए देखा जा सकता है। जैसे ही वह भिक्षा देते है वह व्यक्ति अपना चापड़ निकालता है और राव पर हमला करता है। आरोपी उनको घायल कर भागता नजर आ रहा है। तभी एक महिला घर से बाहर आती है और शोर मचाते हुए उसके पीछे दौड़ती है।

घटना के सम्बन्ध में अधिकारियों ने कहा कि हमले में राव के सिर और हाथ में चोटें आईं है, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। काकीनाडा के पुलिस अधीक्षक एम रवींद्रनाथ बाबू ने कहा कि आरोपी अपने सहयोगी के साथ फरार हो गया, जो मोटरसाइकिल पर घर के बाहर उसका इंतजार कर रहा था। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की 4 टीमें गठित किया गया है। जल्द ही मामले का खुलासा हो जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *