दालमंडी के राशिद खान के दरवाज़े पर फिर पिटवाया चौक पुलिस ने डुगडुगी, किया मुनादी कि “हाज़िर हो फरार वारंटी राशिद खान, वर्ना हो जायेगी कुर्की”

ईदुल अमीन/साहिल शफी

वाराणसी: दालमंडी के बहुचर्चित प्रकरण में आज फरार चल रहे शातिर वारंटी राशिद खान के घर पर चौक पुलिस ने अदालत के हुक्म पर एक बार आज फिर मुनादी करवाया है। अदालत के हुक्म की तामीर करते हुवे राशिद खान के दरवाज़े पर चौक थाना क्षेत्र के दालमंडी चौकी इंचार्ज अजय कुमार ने डुगडुगी पिटवा कर नोटिस चस्पा किया कि “फरार वारंटी राशिद खान 25 नवंबर तक अदालत में अथवा थाना चौक पर हाज़िर हो अन्यथा कुर्की की कार्यवाही हो सकती है।

बताते चले कि राशिद खान की पत्नी ने राशिद खान पर अप्राकृतिक दुष्कर्म, दहेज़ उत्पीडन और राशिद खान के भाई आरिफ, राशिद की माँ और दो बहनों पर दहेज़ उत्पीडन सहित अन्य कई गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया था। इस केस में विगत दो माह पूर्व ही अदालत ने सभी के खिलाफ गिरफ़्तारी वारंट जारी कर रखा था। जिसके बाद सभी फरार थे। फरारी के दरमियान राशिद खान की एक बहन को पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया था जहा से उसको न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया था। कई हफ्तों जेल में रहने के बाद उसकी ज़मानत मंजूर हुई और वह ज़मानत पर फिलहाल जेल से बाहर है। इसके बाद राशिद की माँ के उम्र का हवाला देकर अदालत ने अग्रिम ज़मानत दे दिया था।

मिली जानकारी के अनुसार राशिद के एक अन्य वारंटी भाई आरिफ को आज हाई कोर्ट ने ज़माबत दे दिया है। मगर उसका भी आदेश अभी पुलिस को प्राप्त नही हुआ है। इन सबके बीच राशिद खान अभी भी फरार है और उसने जिला जज की अदालत में अपनी अग्रिम ज़मानत की अर्जी लगा रखा है। जिसमे उम्मीद है कि कल फैसला आ सकता है। तमाम कानूनी पेच खेल रहा राशिद खान अभी भी फरार है। पिछले माह भी अदालत ने फरार घोषित कर राशिद खान के खिलाफ 82 की कार्यवाही का आदेश जारी किया था और पुलिस ने मुनादी करवाया था। इसी मामले में आज एक बार फिर अदालत के आदेश पर पुलिस ने मुनादी करवा कर चेताया है कि अगर राशिद खान हाज़िर नही होता है तो कुर्की की कार्यवाही भी हो सकती है।

पुलिस को गुमराह करने की हुई कोशिश

आज जब दालमंडी चौकी इंचार्ज मुनादी करवाने राशिद खान के दरवाज़े पर पहुचे तो उसके परिजनों ने पुलिस को गुमराह करने का भी प्रयास किया। उन्होंने पुलिस को बताया कि सभी की ज़मानत हो चुकी है। मगर दालमंडी चौकी इंचार्ज अजय कुमार भी अनुभवी निकले और उन्होंने आदेश ऑनलाइन सर्च करके बता दिया कि राशिद खान की जमानत अभी नही हुई है और अदालत के हुक्म की तामीर होगी।

शातिर है राशिद खान

फरार वारंटी राशिद खान की शातिराना हरकतों के कारण अभी तक वह पुलिस के हत्थे नही लगा है। इस दरमियान सूत्रों की माने तो सपा के कुछ नेताओं का संरक्षण प्राप्त कर यह अपना ठिकाना वाराणसी ही बनाये हुवे है। देखने वाली बात ये होगी कि यह अपनी शातिर हरकतों से बच जाता है या फिर पुलिस के हत्थे पड़ जायेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *