Others States

मध्य प्रदेश: असलहा दिखाया, कर्मचारियों को पीटा और लूट ले गए 3 लाख नगद सहित 16 किलो सोना, दो लुटेरे गिरफ्तार, जेल में बंद डकैत निकला मास्टर माइंड, मगर नही मिला पुलिस को अभी तक लूटा गया सोना

आदिल अहमद

कटनी: दिनदहाड़े अपराध में मध्य प्रदेश सभी को पीछे छोड़ता जा रहा है। शनिवार को एक ऐसी घटना घटी जो प्रदेश में अपराधियों के बुलंद हौसलों का जीता जागता नमूना साबित हो रही है। मध्य प्रदेश के कटनी जनपद में रंगनाथ थाना क्षेत्र स्थित बरगवां इलाके में मणप्पुरम गोल्ड लोन के दफ्तर से दिनदहाड़े बंदूक की नोक पर 6 बदमाशों ने गोल्ड लोन ऑफिस में रखा 16 किलो सोना और साढ़े 3 लाख से अधिक की नगदी को लूट लिया।

पुलिस के हाथ दो दिनों में सफलता के नाम पर दो लुट में शामिल आरोपी है। उनके पास से बरामद 20 हज़ार नगद है और जेल में बंद मास्टर माइंड डकैत का नाम है। मगर लूटा गया सोना कहा है इसको लेकर सिर्फ कटनी पुलिस के पास दो दिनों में कयास ही है। पुलिस का कहना है कि वाहन चेकिंग के दरमियान बिहार निवासी दो युवक अंकुर साहू और शुभम तिवारी को गिरफ्तार किया है जिनके पास से लूट के 20 हज़ार नगद एक अदद कट्टा और तीन बाइक बरामद हुई है।

वाहन चेकिंग के दरमियान पकडे गए दो युवको के पास से पुलिस तीन बाइक बरामद कर लेती है, मगर लूट का सोना एक ग्राम भी बरामद अभी तक नही हुआ है। पुलिस का कहना है कि इन दोनों आरोपियों ने कई अन्य घटनाओं में खुद की संलिप्तता बताया है जिनमे सभी मिला कर लगभग 300 किलो सोना लुटा गया था। पुलिस का कहना है कि इस लूट का मास्टर माइंड बिहार की बेउर जेल में बंद सुबोध सिंह तथा बस्तर जेल में बंद दिलीप सिंह हैं। इनका अपना एक गैंग चलता है, जो सोना लूट की घटना को अंजाम देते है। गिरफ्तार दोनों युवक इसी गैंग के सदस्य है। इस गैंग के सदस्यों ने अभी तक कई वारदातों के जरिए 300 किलो से अधिक सोना व नगदी लूटा है।

रंगनाथ थाना क्षेत्र स्थित बरगवां इलाके में मणप्पुरम गोल्ड लोन के दफ्तर से दिनदहाड़े बंदूक की नोक पर 6 बदमाशों ने गोल्ड लोन ऑफिस में रखा 16 किलो सोना और साढ़े 3 लाख से अधिक की नगदी को लूट लिया था। लुटेरो ने बन्दुक की नोक पर यहाँ कार्यरत कर्मियों के साथ जमकर मारपीट किया था, लुटरो की मारपीट से कई कर्मचारी घायल है। सभी बदमाश चेहरे में नकाब और हेलमेट लगाए हुए थे। आराम से घटना को अंजाम देकर सभी लुटेरे मौके से फरार हो गए। इस डकैती की सूचना पाकर मौके पर एएसपी, एसडीओपी समेत 3 थानों के प्रभारी पहुचे और मामले की जाँच किया। जाँच अभी भी चल रही है। खोजबीन के लिए खोजी कुत्ता को भी लगाया गया है ताकि बदमाशो का कोई सुराग लग सके।

इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस ने खंगाले। मणप्पुरम गोल्ड लोन में सेल्स मैनेजर रोहित कोष्टी ने घटना पर जानकारी देते है बताया था कि सुबह करीब साढ़े 10 बजे नकाबपोश बदमाशो ने बैंक परिसर में घुसते ही बंदूक की नोक पर सभी से मारपीट की, जिससे सभी को चोटें आई है। इसके बाद बैंक में रखे 16 किलो सोना और नकदी लेकर लुटेरे भाग गए और भागने के दौरान ब्रांच मैनेजर की गाड़ी भी ले गए। मणप्पुरम गोल्ड लोन के सेल्स मैनेजर रोहित कोष्टी ने बताया कि सुबह कुछ लोग सिगरेट पीते हुए मुआयना कर रहे थे। उसके बाद उन्होंने गेट खुलवाया तो फिर वो धक्का देकर अंदर घुस गए। जिसके बाद जोर-जबरदस्ती और मारपीट कर इस बड़ी लूट को अंजाम दिया। सभी बदमाश हथियार से लैस थे और वो बॉस की गाड़ी भी चोरी कर ले गए।

कटनी के पुलिस अधीक्षक एसके जैन ने मीडिया से बात करते हुवे कहा कि सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से जानकारी मिली कि पांच आरोपी मझगवां-कुंडम होते हुए मंडला की तरफ जा रहे हैं। मंडला के निवास में पुलिस ने चैकिंग पाइंट लगाया था। कटनी पुलिस भी उनके पीछे लगी हुई थी। मंडला पुलिस ने वारदात में शामिल शुभम तिवारी उम्र 24 साल निवासी बिहार तथा अंकुर साहू उम्र 25 साल निवासी बक्सर बिहार को चैकिंग के दौरान पकड़ लिया। उनके तीन अन्य साथी मोटरसाइकिल लेकर जंगल की तरफ भाग गए। पुलिस ने आरोपियों के पास से 20 हजार रुपये नगद, तीन मोटरसाइकिल, एक कट्टा बरामद किया है। गैंग के अन्य सदस्य के जंगल में छिपे होने की संभावना है। जिनकी तलाश में पुलिस सर्चिंग कर रही है। पूछताछ के लिए आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया है। हालांकि अभी तक लूटा गया सोना और रुपयों का पता नहीं चल सका है।

pnn24.in

Recent Posts

महिला भूमिहार समाज ‘नव्या क्लब’ ने वृद्धाश्रम में मनाया मातृ दिवस

अनुपम राज वाराणसी: महिला भूमिहार समाज  नव्या क्लब  की महिलाओ ने मातृत्व दिवस उन माताओ…

7 hours ago

लखीमपुर (खीरी): हो गई तैयार पोलिंग पार्टी, मतदान स्थलों पर सकुशल पहुंची पोलिंग पार्टियां

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए जिले में 1638 मतदान केंद्र,…

7 hours ago