Crime

पटना जेल से होकर फरार खुद को समझ बैठे थे शेर, हुई वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस से मुठभेड़ तो दोनों हुवे ढेर, डीजीपी ने किया वाराणसी पुलिस कमिश्नर की तारीफ, पुलिस टीम के लिए 2 लाख इनाम की किया घोषणा

शाहीन बनारसी

वाराणसी: वो दोनों इतने खूंखार थे कि पटना जेल से फरार थे। बिहार पुलिस के लिए सरदर्द बने रजनीश उर्फ़ बऊआ सिंह और मनीष जो दोनों सगे भाई है तथा समस्तीपुर के निवासी है की शायद ये काल ही थी कि वह अपना वर्चस्व बिहार से बाहर निकल कर बनारस में फ़ैलाने की कोशिश कर रहे थे। इस दरमियान उन्होंने अपने तीसरे भाई लल्लन के साथ मिल कर पिछले दिनी रोहनिया थाना क्षेत्र में दरोगा अजय यादव को गोली मार कर उनकी पिस्टल लूट लिया था।

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के इकबाल को चुनौती देने वाली इस घटना को अंजाम देने वाले इन तीनो भाइयो की आज हुई वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस से मुठभेड़ में दो ढेर हो गए। वही तीसरा बदमाश लल्लन मौके का फायदा उठा कर फरार हो गया। इस मुठभेड़ में वाराणसी कमिश्नरेट के एक सिपाही शिव बाबु को भी गोली लगी है जिनका इलाज सिंह मेडिकल में चल रहा है। रिंग रोड के किनारे आज तडके जब अलसाई सुबह जागने की सोच रही थी उस समय यह यह मुठभेड़ हुई है। गौरतलब हो कि विगत दिनों वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के लक्सा थाने पर तैनात दरोगा अजय यादव को गोली मार कर बदमाशो ने इनकी सर्विस पिस्टल लूट लिया था।

जिसके बाद पुलिस ने भारी मशक्कत के बाद बदमाशो की शिनाख्त किया था। शिनाख्त के बाद पुलिस लगतार बदमाशो की सुरग्गगशी में थी। इस बीह्क आज तडके बदमाशो की लोकेशन रिंग रोड के पास मिलने पर पुलिस ने घेरेबंदी कर बदमाशो को सरेंडर करने को कहा। खुद को पुलिस से घिरा देख बदमाशो ने गोलिया चलानी शुरू कर दिया। इस दरमियान बदमाशो की एक गोली आरक्षी को लगने के बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग किया जिसमे दो बदमाश गम्भीर रूप से घायल हो गए जबकि तीसरा बदमाश मौके का फायदा उठा कर भाग गया। घायल बदमाशो को स्थानीय सीएचसी ले जाया गया जहा दौरान-ए-इलाज चिकित्सको ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। काफी प्रयास के बाद मृत घोषित दोनों बदमाशो की शिनाख्त पटना जेल से फरार रजनीश उर्फ़ बऊआ तथा मनीष के रूप में हुई जो समस्तीपुर के रहने वाले है और दोनों ही बदमाश सगे भाई है।

पुलिस ने बदमाशों के पास से एक 9 एमएम पिस्टल और एक 32 बोर का पिस्टल, बाइक, मोबाइल फोन और कई जरूरी कागजात बरामद किए हैं। पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश के मुताबिक मौके पर फील्ड यूनिट सहित अन्य अधिकारियों को रवाना किया गया। बदमाशों के कब्जे से बरामद  9 एमएम पिस्टल दरोगा वाली ही निकली। नौ नवंबर को तीन बदमाशों ने लक्सा थाने में तैनात दरोगा को गोली मारी थी और पिस्टल लूट कर भाग गए थे।

डीजीपी ने किया तारीफ, 2 लाख के इनाम की हुई घोषणा

डीजीपी यूपी डीएस चौहान ने इस एनकाउंटर पर अपना बयान जारी करते हुवे कहा है कि वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश और उनकी टीम ने बहुत बढ़िया काम किया है। यह नया प्रदेश है जहा पर अपराधियों के साथ कोई मुरव्वत नही होती है। डीजीपी ने एनकाउंटर करने वाली टीम को 2 लाख इनाम की घोषणा किया है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

6 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

6 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

6 hours ago