इतना शातिर ?: दालमंडी के जिस फरार वारंटी राशिद खान को महीनो से तलाश रही चौक पुलिस, बड़े ही आराम से वह चला रहा व्हाट्सअप, कर रहा खरमंडल हुवे बनारस व्यापार मंडल का प्रचार

तारिक आज़मी

वाराणसी: वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस अपराध और अपराधियों पर लगाम जितनी भी सख्त रखे। जितना भी अपराधियों एक ऊपर कड़ी कार्यवाही होती रहे। मगर आज भी कई शातिर ऐसे है जो अपने शातिराना अंदाज़ में पुलिस की आँखों में या तो धुल झोक रहे है अथवा शायद पुलिस उनके प्रति गम्भीर नही है। ऐसा ही एक शातिर नाम है दालमंडी का बहुचर्चित राशिद खान।

राशिद खान पर अप्राकृतिक दुष्कर्म और दहेज़ प्रताड़ना जैसे कई गम्भीर आरोपों में मुकदमा दर्ज है। इस केस में अदालत के द्वारा एनबीडब्लू महीनो पहले अदालत ने जारी किया मगर चौक पुलिस के हत्थे राशिद खान नही चढ़ पाया। राशिद खान के फरार रहने की स्थिति में अदालत ने उसके ऊपर 82 की कार्यवाही किया। जिसके बाद पुलिस ने राशिद खान के दरवाज़े पर डुगडुगी पिटवाया। यही नहीं नोटिस भी चस्पा किया।

चौक पुलिस ने राशिद खान की गिरफ़्तारी हेतु कई बार उसके घर पर छापा मारा मगर सकरी गलियों से होता हुआ भाग जाता है। इस सबके बीच अदालत ने एक और 82 की कार्यवाही का हुक्म दिया है जिसके लिए थाना चौक को अदालत का आदेश मिल चूका है और 25 तारिख को अदालत में इस मामले में कुर्की की कार्यवाही करने का आदेश लेने का पुलिस प्रयास करेगी।

इन सबके बीच राशिद खान फरार है। मगर एक सबसे ज़बरदस्त बात जो राशिद खान को मनबढ़ या फिर शातिराना हरकत बताने के लिए काफी है वह है राशिद खान का लगातार व्हाट्सएप इस्तेमाल करना। राशिद खान आज भी व्हाट्सएप खुल्लम खुल्ला इस्तेमाल कर रहा है। अपने शरणदाताओं की शायद जयकारी कहने के लिए फरार वारंटी व्हाट्सएप का प्रयोग कर रहा है। सूत्र बताते है कि एक सपा नेता के संरक्षण में राशिद खान आसपास इलाके की पेचीदा दलीलों जैसी गलियों में ही कही रह रहा है।

वही दूसरी तरफ इलाके में पुलिस की कार्यशैली पर उंगली उठाने वालो की भी कमी नही दिखाई दे रही है। पुलिस राशिद खान तक नही पहुच पा रही है जबकि क्षेत्र में चर्चा है कि राशिद खान जिस प्रकार से अपना व्हाट्सएप इस्तेमाल कर रहा है। खुल्लम खुल्ला इलाके के एक बड़े सपा नेता से फोन पर बात कर रहा है। तो पुलिस उसको गिरफ्तार क्यों नही कर रही है। अब देखना ये है कि महीनो से फरार वारंटी राशिद खान तक आखिर चौक पुलिस पहुच कब पाती है। जबकि राशिद खान जमकर दबंगई खुल्लम खुल्ला कर रहा है ये बात अबरार मखंचू बता रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *