मैनपुरी में 54.37 फीसदी हुई वोटिंग, रामपुर में सबसे कम तो खतौली में सबसे अधिक 56.46 प्रतिशत मतदान

आदिल अहमद

डेस्क: यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट के साथ ही रामपुर और खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कल मतदान हुआ. कल मतदान शाम 6 बजे तक हुआ. मतदान स्थल पर शाम 6 बजे तक जितने भी मतदाता मौजूद रहे उन्होंने मतदान किया. आरोप प्रत्यारोप चलते रहे. एक पार्टी दुसरे पार्टी के नेताओं पर तंज कसती रही. नोंक झोंक और शिकायतों का दौर भी चलता रहा. उपचुनाव में छिटपुट झड़प और नोकझोंक को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा। बताते चले कि चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सोमवार शाम छह बजे तक 54.37 फीसदी मतदान हुआ। वहीं रामपुर विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में सबसे कम 33.94 फीसदी और खतौली में सबसे अधिक 56.46 प्रतिशत मतदान हुआ है। उपचुनाव में एक-एक मतदान को लेकर भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच कश्मकश चलती रही। जिलों से लेकर लखनऊ तक शिकायतों का दौर भी चला।

आरोप प्रत्यारोप का दौर भी जमकर चला. सपा ने जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत कर भाजपा पर सत्ता के संरक्षण में सपा के मतदाताओं को डराने और मतदान नहीं करने देने का आरोप लगाया। वहीं भाजपा की ओर से प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला से मिला। उन्होंने सपा पर मैनपुरी में अराजकता फैलाने और मतदान को प्रभावित करने का आरोप लगाया।

रामपुर में मतदाताओं ने सुबह से ही मतदान के प्रति दिलचस्पी नहीं दिखाई। रामपुर में सुस्त गति से मतदान का सिलसिला देर शाम तक चला। यही वजह है कि सबसे कम 33.94 प्रतिशत मतदान हुआ। रामपुर में भाजपा के आकाश सक्सेना और सपा के आसिम राजा सहित कुल 10 उम्मीदवार के बीच मुकाबला हुआ है। मुजफ्फरनगर की खतौली सीट पर रालोद के मदन भैया और भाजपा की राजकुमारी सैनी सहित कुल 14 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला हुआ। खतौली में प्रदेश सरकार के मंत्री और पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों ने मोर्चा संभाला। सुबह से ही मतदाताओं की बूथों पर कतार लगाना शुरू हो गईं थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *