National

भारत जोड़ो यात्रा: राजस्थान के बूंदी पहुंची यात्रा, जाने कौन-कौन है राहुल के साथ मौजूद

अब्दुल रज़्ज़ाक

डेस्क: राहुल गाँधी के नेतृत्व में चल रहे “भारत जोड़ो यात्रा” ने काफी सुर्खियाँ बटोरी है और अभी वह अपने यात्रा को जारी रखे हुए है। इस यात्रा में राहुल के साथ बहुतो ने अपना सहयोग दिया है। हर दिन कोई न कोई इस यात्रा में शामिल हो जाता है और राहुल का हौसला बढाता है। राहुल मिल रहे लोगो के साथो से बहुत खुश है। इस यात्रा में आम जनों से लेकर अभिनेता और अभिनेत्रियाँ भी शामिल हुई है।

“भारत जोड़ो यात्रा” इस वक्त राजस्थान के बूंदी में है। बताते चले कि एक दिन के ब्रेक के बाद “भारत जोड़ो यात्रा” आज राजस्थान के बूंदी पहुंची। राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी का जन्मदिन मनाने के लिए शुक्रवार को “भारत जोड़ो यात्रा” में एक दिन का विश्राम लिया था। राहुल गांधी के साथ यात्रा में आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन मौजूद हैं।

शनिवार को “भारत जोड़ो यात्रा”  सुबह 8:40 बजे अपने सामान्य समय से ढाई घंटे की देरी से शुरू हुई। राहुल पदयात्रा शुरू करने के लिए विमान से वापस गुडली गांव पहुंचे। हालांकि, इस दौरान सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा उनके साथ नजर नहीं आईं। 2600 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी “भारत जोड़ो यात्रा” में सबसे दिलचस्प बात फिलहाल यह है कि लंबे समय से आपस में लड़ रहे अशोक गहलोत और सचिन पायलट साथ-साथ हैं। राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में दोनों नेताओं के एक साथ आने से कांग्रेस को काफी राहत मिली है। इसी बीच, राहुल गांधी ने 10 साल की क्रिकेट खिलाड़ी माहिरा से मुलाकात की।

माहिरा राजस्थान में “भारत जोड़ो यात्रा” में हर रोज़ 30 किलोमीटर की यात्रा कर रही हैं। यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने सफाई कर्मचारियों से भी मुलाकात की। भारत जोड़ो यात्रा 18 दिसंबर को अलवर पहुंचेगी। यहां राहुल गांधी एक प्रेस कांफ्रेस करेंगे। 19 दिसंबर को राहुल गांधी एक रैली को संबोधित करेंगे। 24 दिसंबर को दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा पहुंचेगी। यहां आने के बाद यात्रा पर आठ दिनों का ब्रेक लगेगा।

Banarasi

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

22 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

22 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

22 hours ago