National

जाने गुजरात और हिमांचल प्रदेश में शुरूआती पोस्टल बैलेट गिनती में किस पार्टी की क्या है स्थिति

आफताब फारुकी

डेस्क: गुजरात और हिमांचल विधानसभा चुनावों के नतीजे आज आ रहे है। मतगणना शुरू हो चुकी है। कांग्रेस को गुजरात में जहा भारी नुक्सान दिखाई दे रहा है। वही भाजपा बड़ी बढ़त के तरफ अग्रसर है। ये शुरूआती रुझान केवल पोस्टल बैलेट की गिनती की लीड आ रही है। इस लीड को देखे और नफे नुक्सान की बात करे पोस्टल बैलेट पर तो कांग्रेस को जहा हिमांचल में 5 सीट का फायदा हो रहा है वही भाजपा को नुक्सान है।

शुरूआती रुझानो को देखे तो अभी गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 2 सीट पर बढ़त हासिल है, जबकि कांग्रेस को 41 तथा भाजपा को 134 सीट पर बढ़त हासिल हुई है। सबसे चौकाने वाली बात है कि मोराबी पुल हादसे के बाद भी मोराबी में भाजपा बढ़त पर है। वही हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी अपनी अपनी सीट पर आगे चल रहे है। शुरूआती इन रुझानो को देखे तो भाजपा को बड़ा फायदा दिखाई दे रहा है जबकि कांग्रेस को भारी नुक्सान दिखाई दे रहा है।

वही हिमांचल की बात करे तो हिमांचल में 35 सीट पर भाजपा बढ़त पर है, मगर यहाँ फायदा कांग्रेस को दिखाई दे रहा है क्योकि भाजपा 5 सीट के पोस्टल बैलेट द्वारा नुक्सान में जाती दिखाई दे रही है। वही कांग्रेस को 30 सीट पर बढ़त हासिल हुई है। आम आदमी पार्टी ने अभी तक खाता नही खोला है। एक बार फिर हम आपको बताते चले कि ये केवल शुरूआती रुझान पोस्टल बैलेट की गिनती में आ रहे है। जुड़े रहे हमारे साथ हम देंगे पल पल की रिपोर्ट।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

16 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

17 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

21 hours ago