Varanasi

वाराणसी: छित्तनपुरा के सलीम की बेटी घर से नाराज़ होकर अपने छोटे भाई बहनों के साथ बिना बताये घर से चली गई थी, आदमपुर पुलिस की तत्परता ने सकुशल तलाश लिया चारो बच्चो को

ए0 जावेद

वाराणसी: अक्सर आलोचनाओं के घेरे में रहने वाली पुलिस अपनी मेहनत से कई अच्छे कार्यो को भी अंजाम दे देती है जो सुर्खियों का हिस्सा बनने से रह जाते है। ऐसा ही कुछ हुआ आज आदमपुर थाने के हनुमान फाटक चौकी पर जब घरेलु किसी मामले में अपने पिता से नाराज़ होकर चार बच्चे बिना किसी को बताये हुवे घर से निकल कर गुमशुदा हो गए। सुचना पर आदमपुर थाना क्षेत्र के हनुमानफाटक चौकी इंचार्ज राजकुमार वर्मा ने सभी बच्चो को सकुशल बरामद कर उनके परिजनों के हवाले कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार आदमपुर थाना क्षेत्र के छित्तनपुरा निवासी सलीम की बेटी नाजिया (17) किसी घरेलु मसले पर घर से नाराज़ होकर अपने छोटे भाई बहनों हुस्न जहां (10) मो0 हकीम (13) मुजम्मिल (11) को साथ लेकर घर अपने पिता/भाई को बिना कुछ बताये कही चली गई। घर के चार बच्चो के गायब होने की जानकारी ने परिवार तथा इलाके में हडकंप मचा दिया।

परिजनों और मोहल्ले वालो ने जमकर तलाश किया मगर बच्चो का कोई सुराग नही मिल सका। किसी अनहोनी की आशंका ने घर करना शुरू किया और परिजनों ने तत्काल पुलिस से संपर्क किया और बच्चो की गुमशुदगी दर्ज करवाया। बच्चो की ऐसी संदिग्ध परिस्थिति में गुमशुदगी से पुलिस भी किसी अनहोनी को होने से रोकने के प्रयास में लग गई। इस क्रम में तत्काल हनुमान फाटक चौकी इंचार्ज राज कुमार वर्मा ने तत्परता दिखाया और आसपास के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बच्चो को ट्रैक करना शुरू कर दिया।

फालोअप कैमरों की निगरानी करते हुवे पुलिस भेलूपुर थाना क्षेत्र के बड़ी गैबी इलाके तक पहुची जहा से सभी बच्चो को सकुशल बरामद किया गया। बरामद बच्चो ने बताया कि वह घर से नाराज़ थे और निकल कर बिना किसी को बताये चले गए थे और रास्ता भटक गए थे। राजकुमार वर्मा ने परिजनों को पुलिस चौकी बुलाकर बच्चो को उनके सुपुर्द किया। पुलिस की यह तत्परता इलाके में प्रशंसा का केंद्र बनी हुई है।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

10 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

10 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

10 hours ago