UP

नगर निकाय चुनाव: नही हो सकी आज अदालत में सुनवाई, शीत कालीन अवकाश के बाद भी कल अदालत में होगी इस मामले की सुनवाई

तारिक खान

डेस्क: नगर निकाय चुनाव हेतु अधिसूचना पर इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच द्वारा आज अधिक केस होने के कारण सुनवाई नही हो सकी। जिसके बाद याचिकाकर्ताओं ने इसकी सुनवाई स्पेशल बेंच में करवाने की अपील किया जिसे अदालत ने मंज़ूर कर लिया। अब अदालत कल भी छुट्टी के दरमियान इस मामले की सुनवाई करेगी। अदालत द्वारा अधिसूचना पर जारी किया गया स्थागंदेश 24 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

बताते चले कि नगर निकाय में ओबीसी आरक्षण मुद्दे को लेकर दाखिल जनहित याचिका पर आज अदालत में सुनवाई नही हो सकी है। जिसके बाद अदालत ने कल की तारिख मुक़र्रर करते हुवे स्टे की अवधी कल तक के लिए बढ़ा दिया है। कल इस मामले में स्पेशल बेंच सुनवाई करेगी। वही इसी से सम्बन्धित एक अन्य याचिका की भी सुनवाई कल ही होनी है। मुज़फ्फरनगर के पुरकाजी नगर निकाय के आरक्षण को लेकर अधिवक्ता परवेज़ आलम की जानिब से दाखिल इस याचिका पर आज सुनवाई अलग से हुई। जिसके बाद अदालत ने इस याचिका को भी अन्य याचिकाओं के साथ कनेक्ट कर दिया है। इस याचिका पर अदालत ने कोई अलग से आदेश नही जारी किया है।

बताते चले कि मुज़फ्फरनगर की पुरकाजी नगर निकाय के सीट पर हुवे आरक्षण को लेकर यह याचिका अधिवक्ता परवेज़ आलम ने दाखिल किया है। याचिका में इस वार्ड के आरक्षण को लेकर चुनौती दिया गया है। अदालत में होने वाले शीतकालीन अवकाश और केसों की लम्बी लिस्ट को देखते हुवे अनुमान लगाया जा रहा है कि लखनऊ बेंच कल इस मामले में अपना फैसला सुना सकती है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

12 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

12 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

12 hours ago