National

नगर निकाय चुनाव: अधिसूचना पर जारी रहेगा कल तक स्टे, अदालत में होगी अब कल सुनवाई

तारिक खान

डेस्क: नगर निकाय चुनाव हेतु अधिसूचना पर इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने अगली सुनवाई की तारिख कल मुकरर्र कर दिया है। नगर निकाय में ओबीसी आरक्षण मुद्दे को लेकर दाखिल जनहित याचिका पर आज अदालत में सुनवाई हुई। जिसके बाद अदालत ने कल की तारिख मुक़र्रर करते हुवे स्टे की अवधी कल तक के लिए बढ़ा दिया है।

वही इसी से सम्बन्धित एक अन्य याचिका की भी सुनवाई कल यानी 23 दिसम्बर को होनी है। मुज़फ्फरनगर के पुरकाजी नगर निकाय के आरक्षण को लेकर अधिवक्ता परवेज़ आलम की जानिब से दाखिल इस याचिका पर आज सुनवाई अलग से हुई। जिसके बाद अदालत ने इस याचिका को भी अन्य याचिकाओं के साथ कनेक्ट कर दिया है। इस याचिका पर अदालत ने कोई अलग से आदेश नही जारी किया है।

बताते चले कि मुज़फ्फरनगर की पुरकाजी नगर निकाय के सीट पर हुवे आरक्षण को लेकर यह याचिका अधिवक्ता परवेज़ आलम ने दाखिल किया है। याचिका में इस वार्ड के आरक्षण को लेकर चुनौती दिया गया है। अदालत में होने वाले शीतकालीन अवकाश और केसों की लम्बी लिस्ट को देखते हुवे अनुमान लगाया जा रहा है कि लखनऊ बेंच कल इस मामले में अपना फैसला सुना सकती है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

1 hour ago