Varanasi

दालमंडी की मशहूर समाजसेविका और जुझारू कांग्रेस नेत्री नरगिस बेगम बनी “बनारस व्यापार मंडल” की चेयरमैंन, बधाई देने वाले कारोबारियों का लगा निवास पर तांता

शाहीन बनारसी

वाराणसी: पूर्वांचल की सबसे बड़ी मार्किट दालमंडी-नई सड़क, सराय हड्हा के कारोबारियों हेतु विधि द्वारा मान्य तथा भारत के राजपत्र 1880 में प्रकाशित अधिनियम वर्ष 1880 की धारा 2 के उपधारा 1 के अंतर्गत पंजीकृत हुवे संगठन “बनारस व्यापार मंडल” की चेयरमैंन नरगिस बेगम के बनने की जानकारी आज जैसे ही क्षेत्र के कारोबारियों को मिली उनमे एक हर्ष की लहर दौड़ पड़ी। आज दोपहर बाद से ही नरगिस बेगम के आवास पर उनको बधाई देने वाले कारोबारियों का ताँता लगा रहा।

बताते चले कि नरगिस बेगम कांग्रेस की वरिष्ठ जुझारू नेता है और इलाके के प्रसिद्ध समाजसेविका है। नरगिस बेगम काफी लम्बे समय तक कांग्रेस सेवा दल की प्रदेश स्तर की पदाधिकारी भी रह चुकी है। उन्होंने बताया कि स्वास्थय सम्बन्धी समस्याओं के कारण सक्रिय सियासत से थोडा दुरी विगत कुछ समय से बना रखा है। मगर इलाके के कारोबारी भाइयो की समस्याओं के लिए हर संभव संघर्ष करती रहती हु।

नरगिस बेगम ने बताया कि कारोबारियों के चतुर्दिक विकास हेतु मैंने “बनारस व्यापार मंडल” के चेयरमैन पद को स्वीकार किया है और उनके लिए अब संघर्ष करुँगी। कारोबारियों के हितो की रक्षा करने के लिए मैं हर समय मौजूद रहूंगी। उन्होंने नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग कारोबारी नेता खुद को कहते हुवे स्व-लाभ के कार्य में लगे हुवे है और कारोबारियों को गुमराह कर रहे है। ऐसे लोगो को साफ़ साफ़ बताना चाहती हु कि वह अपनी इस हरकत-ए-बेजा से बाज़ आये अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करना पड़ेगा।

आज दोपहर बाद जैसे ही क्षेत्र के कारोबारियों को नरगिस बेगम के “बनारस व्यापार मंडल” की चेयरमैन बनने की जानकारी हासिल हुई, वैसे ही कारोबारियों के बीच एक ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी। दोपहर बाद से ही विभिन्न प्रतिष्ठानों के अधिष्ठाता नरगिस बेगम के आवास पर आकर उनको बधाई दे रहे है। बधाई संदेशो के ताते लगे हुवे है। नरगिस बेगम ने आश्वस्त किया है कि जल्द ही पूरी कमेटी का गठन कर कारोबारियों के हितो और उनके चर्तुर्दिक विकास हेतु संघर्ष शुरू किया जायेगा। इस क्रम में अध्यक्ष से लेकर प्रत्येक पद पर नियमानुसार संवैधानिक तरीके से नियुक्ति होगी और सभी कारोबारियों के हितो हेतु एक साथ संघर्ष करेगे।

pnn24.in

Recent Posts

महिला भूमिहार समाज ‘नव्या क्लब’ ने वृद्धाश्रम में मनाया मातृ दिवस

अनुपम राज वाराणसी: महिला भूमिहार समाज  नव्या क्लब  की महिलाओ ने मातृत्व दिवस उन माताओ…

53 mins ago

लखीमपुर (खीरी): हो गई तैयार पोलिंग पार्टी, मतदान स्थलों पर सकुशल पहुंची पोलिंग पार्टियां

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए जिले में 1638 मतदान केंद्र,…

1 hour ago

बुझ गया कुल का दीपक: नदी में नहाने गए मासूम की डूबने से हुई मौत

रेयाज अहमद गाजीपुर: मोहम्दाबाद के भांवरकोल थाना क्षेत्र के वीरपुर ग्राम स्थित गंगा घाट पर…

2 hours ago