दालमंडी का फरार वारंटी राशिद खान, जो आराम से चला रहा व्हाट्सएप और कर रहा लोगो को फोन, फिर भी क्यों नही चौक पुलिस कर पा रही इस शातिर वारंटी को गिरफ्तार ?

शाहीन बनारसी/ईदुल अमीन

वाराणसी: वाराणसी के चौक थाना क्षेत्र के दालमंडी निवासी फरार वारंटी राशिद खान महीनो से चौक पुलिस के हत्थे नही आ पा रहा है। मगर इन सबके बीच सबसे अचम्भे की बात ये है कि इस शातिर वारंटी के द्वारा हर वक्त मोबाइल का इस्तेमाल किया जा रहा है। अपने आकाओं से फोन पर बात किया जा रहा है साथ ही साथ हर वक्त ऑनलाइन रहकर व्हाट्सएप भी इस्तेमाल किया जा रहा है। बस चौक पुलिस उसको गिरफ्तार नही कर पा रही है।

गौरतलब हो कि दालमंडी के एक बड़े सपा नेता का करीबी राशिद खान पर अदालत द्वारा गैर ज़मानती वारंट उसकी पत्नी द्वारा दाखिल वाद में जारी है जिसमे राशिद खान अप्राकृतिक दुष्कर्म, दहेज़ उत्पीडन और अन्य गम्भीर धाराओं में वांछित है। महीनो पहले जारी हुवे इस वारंट के बाद भी राशिद खान फरार है। पुलिस उसको गिरफ्तार करने के लिए अपने प्रयास कर रही है। मगर बताया जा रहा है कि पुलिस को उसका सुराग नही मिल पा रहा है। पाताल में जाकर अपराधी को पकड़ने वाली वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस राशिद खान को पकड़ने में असफल है।

इस असफलता पर एक बड़ा सवालिया निशान तब और भी लग जाता है जब राशिद खान के दरवाज़े पर तीन बार डुगडुगी पिटी, बड़े ही ज़ोरोशोर से उसकी तलाश की बात होती है। मगर वह नही मिल रहा ऐसा बताया जाता है। जबकि राशिद खान के द्वारा व्हाट्सएप को लगातार प्रयोग किया जाता है। मखंचू से मिल कर उसको डरा धमका कर उसके सादे कागज़ पर हस्ताक्षर करवा लेता है और यह बात मखंचू अपने तरफ से दाखिल एक फर्जी केस में विवेचना के दरमियान खुद पुलिस से अपने बयान में शपथ पत्र के साथ बताता है। फिर सवाल ये है कि आखिर राशिद खान को गिरफ्तार करने में कैसे चौक पुलिस फेल हो रही है।

दरअसल राशिद खान के द्वारा व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के दरमियान हमारे सम्पादक से व्हाट्सएप पर चैट किया जाता है। हाल ऐसा है कि कुछ कथित खबरे उसके द्वारा वायरल किया जाता है। कई सोशल मीडिया ग्रुप में एक्टिव रहकर खुद को फरार न होना दर्शाया जाता है। हमारे सम्पादक से व्हाट्सएप चैट के दरमियान हुई बात के कुछ अंश को फोटो शाप करके और डिलीट पेस्ट करके अपने मतलब का बता कर अपने परिचितों और हमारे सहयोगियों को भेज कर उनको वर्गालय जा रहा है। बेशक व्हाट्सएप चैट पुलिस आसानी से ट्रैक नही कर सकती है, मगर व्हाट्सएप इस्तेमाल होने वाले आईपी एड्रेस को आसानी से ट्रैक किया जा सकता है। फिर भी राशिद खान तक चौक पुलिस की पहुच न होने की बात लोगो में चर्चा का विषय बनती जा रही है।

हमारे सूत्र बता रहे है कि पडाव में रहने वाले अबरार उर्फ़ मखंचू के घर पर अक्सर मास्क पहन कर वह जाता रहा है, खुद राशिद खान के घर पर पुलिस छापेमारी करती है तो यह बात पुलिस को भी पता है कि राशिद खान कूद कर भाग गया। मगर उसको भगाने वालो पर पुलिस कोई कार्यवाही नही करती है। हमारे एक सूत्र का दावा है कि राशिद खान ने उन्हें व्हाट्सएप काल किया था और खुद के घर कुर्की में सिर्फ एक कनस्टर मिलने की बात कहते हुवे पुलिस की कार्यशैली पर जमकर मजाक बनाया। फिलहाल फरार वारंटी राशिद खान व्हाट्सएप पर 9335350250 का इस्तेमाल कर रहा है। स्क्रीन शॉट देख ले समय के साथ स्क्रीन शॉट है जो इस बात को साबित करता है कि फरार वारंटी राशिद खान या तो शातिर बहुत है या फिर कोई बहुत बड़ा जैक लगा रखा है कि पुलिस उसके गिरफ़्तारी के लिए गम्भीर नही होगी। यहाँ देखने वाली बात ये होगी कि महीनो से फरार वारंटी राशिद खान को चौक पुलिस गिरफ्तार कर पाती है अथवा फिर वह अदालत में अपने कानूनी दाव पेच से ज़मानत पा लेता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *