Jammu & Kashmir

भारत जोड़ो यात्रा: जम्मू संभाग के बनिहाल से शुरू होकर कश्मीर के लिए हुई रवाना, बड़ी संख्या में यात्रा में शामिल हुए लोग

निसार शाहीन शाह

राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही “भारत जोड़ो यात्रा” काफी दिनों से लम्बा सफ़र तय कर चुकी है। यात्रा जब से शुरू हुई है तब से चर्चा का केंद्र बनी हुई है। यात्रा में राहुल के साथ नेता-अभिनेता सब शामिल हुए है और युवाओ का भी समर्थन राहुल को खूब मिल रहा है। यात्रा जहाँ-जहाँ भी पहुंची है वहां के रहने वाले लोग राहुल के स्वागत के लिए सडको पर उतर कर उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चले है।

इस यात्रा में राहुल के साथ शुरू से ही साथ चल रहे कार्यकर्ताओ और नेताओ ने काफी लम्बा सफ़र तय किया है। यात्रा में शामिल लोग राहुल के साथ तेज़ी और फुर्ती से चल रहे है। जम्मू-कश्मीर में “भारत जोड़ो यात्रा” का कारवां लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को यात्रा जम्मू संभाग के बनिहाल से शुरू होकर से कश्मीर के लिए रवाना हो चुकी है। इस बीच बड़ी संख्या में कश्मीर से पहुंचे लोग यात्रा में शामिल हुए।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पदयात्रा एक दिन के विश्राम के बाद बनिहाल से आगे के लिए बढ़ गई है। आज वह दूरी तय की जाएगी जो बुधवार को नहीं कर पाए थे। उन्होंने बताया कि अब तब जम्मू कश्मीर में यात्रा विभिन्न जिलों में लगभग 90 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी है। रामबन और बनिहाल के बीच बारिश, पहाड़ों से पत्थर गिरने और भूस्खलन के कारण बुधवार को राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही यात्रा को चंद्रकोट (रामबन) में रोकना पड़ा था।

बारिश के बीच रामबन से आगे के लिए रवाना हुई लेकिन बनिहाल में रास्ता बंद होने के कारण यात्रा को वापस चंद्रकोट में लाया गया। गणतंत्र दिवस पर विश्राम के बाद बनिहाल होते हुई श्रीनगर के लिए यात्रा रवाना हो गई है। 30 नवंबर को शेर-ए-कश्मीर मैदान श्रीनगर में “भारत जोड़ो यात्रा” को संपन्न किया जाना है। इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि यात्रा का सभी स्थानों पर यात्रा का बेहतर तरीके से स्वागत किया जा रहा है। अनंतनाग और श्रीनगर जिलों में भी यात्रा को अच्छी प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है। यात्रा में घाटी के कई लोग जुड़ेंगे।

Banarasi

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

24 hours ago