भारत जोड़ो यात्रा: श्रीनगर में हो रही बर्फ़बारी के बीच राहुल ने फहराया तिरंगा, उत्साह से लबरेज़ दिखे लोग, राहुल और प्रियंका ने एक दुसरे पर फेंके बर्फ के गोले, देखें कुछ खुबसूरत तस्वीरें

आफ़ताब फारुकी

डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही “भारत जोड़ो यात्रा” का आज समापन है। 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की यात्रा करने के बाद रविवार को समाप्त हुई कांग्रेस की मेगा “भारत जोड़ो यात्रा” का समापन समारोह आज श्रीनगर में होगा। कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा ने काफी लम्बा सफ़र तय किया है। राहुल के साथ इस यात्रा में सफ़र तय कर रहे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओ ने कदम से कदम मिलाये और हाथ थामे इस यात्रा के सफ़र को तय किया है। वो एक बहुत खुबसूरत सा कलाम है “मैं अकेले ही चला था जानिब-ए-मंजिल लोग मिलते गये और कारवां बनता गया।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ भी इस यात्रा में बहुत लोग शामिल हुए है। नेता से लेकर अभिनेता और खिलाडियों, युवाओ, आम नागरिको ने राहुल के साथ इस यात्रा में शामिल होकार उनके हौसले को बढ़ाया है। कन्याकुमारी से मुहब्बत और एकता पैगाम लेकर राहुल गांधी चले थे और लम्बे सफ़र तय करने के बाद आज राहुल की पदयात्रा समापन तक पहुँच गई। श्रीनगर में राहुल गांधी ने “भारत जोड़ो यात्रा” के दौरान मौलाना आजाद रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में बर्फबारी के बीच तिरंगा फहराया।

इस दौरान “वन्देमातरम” से पूरा श्रीनगर गूंज उठा। शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में जनसभा के बाद आज पदयात्रा का समापन होगा। जनसभा में 23 विपक्षी दलों के नेताओं के आने की संभावना है। श्रीनगर समेत अन्य जगहों पर भारी बारिश और बर्फबारी के बाद यातायात प्रभावित हुआ है। ऐसे में जनसभा स्थगित होने की भी बात कही जा रही है। लेकिन किसी भी नेता ने इसकी पुष्टि फिलहाल नहीं की है।

श्रीनगर में “भारत जोड़ो यात्रा” के अंतिम दिन भारी बर्फबारी हो रही है। इसे देखकर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के चेहरे खिल उठे। उन्होंने एक दूसरे पर बर्फ के गोले फेंके। इसके अलावा अन्य पदयात्रियों ने भी बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया। राहुल समेत सभी यात्रियों, नेताओ और कार्यकर्ताओ के चेहरे उत्साह से लबरेज़ दिखे। सबके चेहरे खिले हुए थे और सभी के चेहरे पर ख़ुशी की एक अलग ही चमक नज़र आई।

वही कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा कि “दरअसल, जब आप किसी नेक काम के लिए, नेक इरादे लेकर निकलते हो और जब समापन की घड़ी आती है और लगता है कि कदम मजबूती से रख दिया गया है, तो आपके भीतर से एक उत्साह जन्म लेता है, वही आज श्रीनगर कैम्प साइट पर राहुल गांधी जी और यात्रियों के साथ हुआ।“ सभी यात्री ख़ुशी से फुले नहीं समा रहे है। साथ ही राहुल और प्रियंका के चेहरे भी ख़ुशी से खिले नज़र आये।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *