नौकरीपेशा नवजवानो के लिए एक और बुरी खबर: माइक्रोसॉफ्ट और गूगल के बाद अब गूगल की पेरेंट्स कम्पनी अल्फाबेट इंक करेगी 12 हजार कर्मचारियों की छटनी

शाहीन बनारसी

डेस्क: आर्थिक अनिश्चितता के साथ-साथ टेक्नालॉजिकल प्रॉमिस के उस दौर में आई है, जब Google और Microsoft सॉफ्टवेयर के नए क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं। इसी दरमियान गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक 12,000 कर्मचारियों को नौकरियों से निकाल रही है। इसको जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के रूप में जाना जाता है।

अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक नोट में कहा, “मैं अपने मिशन की ताकत, हमारे उत्पादों और सेवाओं के मूल्य और एआई में हमारे शुरुआती निवेश की बदौलत सामने आने वाले बड़े अवसर को लेकर आश्वस्त हूं।” इसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स के साथ साझा किए गए एक स्टाफ मेमो में यह बात कही है कि यह कटौती टेक्नालॉजी के क्षेत्र में एक और खलबली पैदा करने वाली है। उसके प्रतिद्वंद्वी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने पहले ही कहा है कि यह 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी।

नौकरियों में कटौती से कंपनी की सारी टीमें प्रभावित होंगी, इनमें रिक्रूटिंग और कॉर्पोरेट कामकाज के साथ-साथ इंजीनियरिंग व उत्पाद से जुड़ी टीमें भी शामिल हैं। गूगल ने कहा है कि, यह छंटनी दुनिया भर में ह रही है और इससे अमेरिकी कर्मचारी तुरंत प्रभावित होंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *