Bihar

बिहार: देखे वायरल वीडियो कैसे दो महिला सिपाही सरेराह एक बुज़ुर्ग को लाठियों से पीट रही है, वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने दिया जाँच के आदेश

अनिल कुमार

पटना: कहते हैं मां बाप और गुरु इन तीनों को भगवान से ऊंचा दर्जा दिया गया है। हम सभी गुरु से ही शिक्षा लेते है। वह भी छोड़े कम से कम उम्र का लिहाज़ भी कोई चीज़ होती है। मगर बिहार पुलिस शायद उम्र का लिहाज तक भूल चुकी है और खास तौर पर नवनियुक्त महिला आरक्षियो का तो पूछना ही क्या?

कैमूर जनपद के भभुआ थाना क्षेत्र की महिला सिपाहियों का एक वीडियो कल सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमे दो महिला कांस्टेबल एक बुज़ुर्ग को सरेराह लाठियों से पीट रही है। बताया जा रहा है कि मार खाने वाले बुज़ुर्ग पिछले 40 वर्षो से बच्चो को शिक्षा देते है। पीटने वाली महिला सिपाहियों ने भी पढ़ाई के दौरान गुरु से ही शिक्षा ली होगी, लेकिन आज वहीं महिला सिपाही एक बुजुर्ग शिक्षक की बेरहमी से पिटाई करती हुई नजर आई और बुजुर्ग कुछ नहीं करने की गुहार लगा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार जिस बुजुर्ग की महिला सिपाहियों द्वारा पिटाई की जा रही है, वह बुजुर्ग नवल किशोर पांडे रोज की तरह स्कूल से बच्चों को पढ़ा कर अपनी साइकिल से घर जा रहे थे। तभी भभुआ शहर के एकता चौक के पास उनकी साइकिल गिर गई। वहीं भभुआ थाने की तरफ से यातायात के लिए तैनात 2 महिला सिपाही उनके पास आई और कहा कि अपनी साइकिल हटा लीजिए, लेकिन बुजुर्ग व्यक्ति नवल किशोर पांडे को साइकिल हटाने में देरी कर दी। देरी होने से गुस्साई महिला सिपाहियों ने बुजुर्ग पर बिना कुछ कहे और सुने ताबड़तोड़ लाठियों की बरसात कर दी।

बुजुर्ग की उम्र लगभग 70 साल से अधिक बताई जा रही है और वह कैमूर जिले के ही सोनहन थाना क्षेत्र के बरौली गांव के निवासी हैं। रोजाना की तरह वह सोनहन थाना क्षेत्र से भभुआ थाना क्षेत्र में साइकिल से ही बच्चों को पढ़ाने आते हैं। कैमूर एसपी ने बताया कि मैंने एसडीपीओ सुनील कुमार को जांच के आदेश दे दिए हैं और 24 घंटे में रिपोर्ट तैयार करने को कहा है। मिल रही ताज़ा जानकारी के अनुसार दोनों महिला सिपाही को तीन महिने के लिए सस्पेंड किया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

8 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

8 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

9 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

9 hours ago