Crime

चंदौली: कोतवाली इस्पेक्टर राजीव सिंह को मिली बड़ी सफलता, जौनपुर जनपद में हत्या कर लूटी गई कार को हत्यारोपियो सहित धरदबोचा, तीन गिरफ्तार, आला-ए-क़त्ल भी हुआ बरामद

शाहीन बनारसी

चंदौली: चंदौली कोतवाली प्रभारी राजीव सिंह को एक बड़ी सफलता उस समय हाथ लगी जब स्वाट टीम प्रभारी अजीत सिंह और उनकी टीम तथा सर्विसलांस प्रभारी श्याम जी यादव की टीम के संयुक्त प्रयास से एक हत्या कर लूटी गई कार को दौरान-ए-वाहन चेकिंग बरामद किया। बरामद कार से तीन युवको को हिरासत में लिया गया जिनसे पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार जौनपुर में हुई हत्या का सफल अनावरण चंदौली पुलिस ने किया।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार चंदौली कोतवाली प्रभारी राजीव सिंह को उनके सूत्रों के माध्यम से जानकारी इकठ्ठा हुई कि प्रयागराज से एक कार बुक कर रास्ते में कार चालक की हत्या कर कार लूट लिया गया है और लूटी गई कार सहित लुट एवं हत्या के आरोपी इलाके से होकर बिहार के तरफ जा रहे है। सुचना पर इस्पेक्टर राजीव सिंह ने इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक अमित अग्रवाल को दिया। पुलिस अधीक्षक अमित अग्रवाल ने मामले के खुलासे के लिए इस्पेक्टर राजीव सिंह के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस टीम और स्वाट टीम प्रभारी अजीत सिंह के नेतृत्व में स्वाट टीम तथा सर्विसलांस प्रभारी श्याम जी यादव के नेतृत्व में सर्विसलांस टीम का गठन कर तीनो टीमो को इस मामले के खुलासे के लिए लगा दिया।

इधर कोतवाली प्रभारी राजीव सिंह अपनी टीम के साथ वाहनों की चेकिंग उक्त कार की बरामदगी हेतु शुरू कर दिए। इसी दरमियान उनको एक संदिग्द्ध स्विफ्ट डिजायर कार जिसका नंबर प्रयागराज का था गुज़रती दिखाई दी जो पुलिस टीम को देख कर स्पीड तेज़ कर ली। शंका होने पर कोतवाली इस्पेक्टर और स्वाट टीम ने कार का पीछा कुछ दूर कर उसको रोक लिया और कार की तलाशी लेने पर कार से एक अदद रक्तरंजित चापड़, एक तमंचा 315 बोर और एक जिंदा कारतूस सहित दो रक्त रंजित चाकू तथा चार मोबाइल बरामद हुवे। पुलिस ने कार से तीन युवको को हिरासत में लेकर थाना कोतवाली लाकर पूछताछ शुरू किया।

गिरफ्तार युवको ने पूछताछ में अपना नाम क्रमशः ताड़ी बाज़ार रामनगर निवासी इमरान, फूलपुर के ताड़ीबाज़ार निवासी साहिल तथा रामपुर रामनगर निवासी साबिर बताया। तीनो अभियुक्तों ने पूछताछ के क्रम में बताया कि हम तीनो ने लूट की नियत कर प्रयागराज से मिर्ज़ापुर हेतु किराये की कार बुक करवाया। कार लेकर चालक जब जौनपुर जनपद के नेवडिया पहुचे तो कार चालक से कार लूटने के लिये उसको बंधक बना लिया। बंधक के दरमियान कार चालक द्वारा विरोध करने पर हमने उसको चाक़ू, चापड और कट्टे की मुठिया से हमला कर चालक को मार डाला और उसकी लाश को वही नहर में फेक दिया। जिसके बाद हम कार लेकर बिहार बेचने जा रहे थे और पकडे गये।

पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों को अदालत में पेश किया जहा से अदालत ने तीनो को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। वही पुलिस अधीक्षक चंदौली ने गिरफ़्तारी करने वाली टीम को 50 हज़ार रुपया नगद इनाम की घोषणा किया है।        

pnn24.in

Recent Posts