Crime

बागपत: कथित मुठभेड़ में पुलिस की गोली से मरे कथित गौ-तस्कर जीशान हैदर प्रकरण में अदालत ने दिया 3 एसआई सहित 12 पुलिस कर्मियों पर हत्या का मामला दर्ज करने का हुक्म

तारिक़ खान

बागपत: पांच सितंबर 2021 को पुलिस मुठभेड़ में गांव थीतकी निवासी जीशान हैदर के पैर में गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी। अब इस मामले में कथित एनकाउंटर करने वाली पुलिस टीम की मुश्किलें बढ़ गई है।

अदालत ने आदेश दिया है कि 3 एसआई सहित कुल 12 पुलिस कर्मियों पर हत्या का मामला दर्ज किया जाए। अदालत ने यह आदेश मृतक की पत्नी अफरोज के प्रार्थना पत्र दिया है, जिसमे कहा गया था कि उसके पति को फोन कर घर से बुलाकर ले जाया गया था और फिर खेत में गोली मारकर हत्या कर दिया गया।

इस मामले में सुनवाई करते हुए शुक्रवार को सीजेएम कोर्ट ने उप-निरीक्षक यशपाल सिंह, असगर अली, ओमवीर सिंह, कांस्टेबल सुखपाल सिंह, भरत सिंह, विपिन कुमार, प्रमोद कुमार, राजबीर सिंह, नीटू यादव, देवेंद्र कुमार, ब्रजेश कुमार, अंकित कुमार के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने कोतवाली देवबंद इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से मामला दर्ज कर आख्या देने का भी आदेश दिया है।

इस सम्बन्ध में इंस्पेक्टर देवबंद ह्रदय नारायण सिंह का कहना है कि इस मामले में सीजेएम कोर्ट ने तीन उप-निरीक्षकों सहित 12 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश अदालत ने दिया हैं। अदालत के हुक्म की तामीर की जा रही है। मामला दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

8 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

9 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

9 hours ago