इंदौर में पठान फिल्म के विरोध प्रदर्शन के दरमियान कथित रूप से पैगम्बर की शान में गुस्ताखी मामले में किया पुलिस ने कार्यवाही, 4 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, विहिप ने लगाया पुलिस पर झूठा मामला दर्ज करने का आरोप

तारिक खान

इंदौर: इंदौर में पठान फिल्म के रिलीज़ वाले रोज़ ही विरोध प्रदर्शन के दरमियान हिंदूवादी संगठनो द्वारा कथित रूप से पैगम्बर की शान में गुस्ताखी का मामला गरमाया और मुस्लिम समुदाय सडको पर उतर आया था, तथा पुलिस थाने का घेराव कर डाला था। जिसके बाद पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर चार प्रदर्शनकारी युवाओ को हिरासत में ले लिया है। अब इस मामले में विश्व हिन्दू परिषद द्वारा पत्रकार वार्ता कर झूठा मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाया है।

विश्व हिंदू परिषद मालवा प्रांत ने पुलिस द्वारा हिंदुओं के खिलाफ झूठे केस दर्ज करने का आरोप विश्व हिन्दू परिषद ने लगाया है। कल गुरुवार को पत्रकारवार्ता आयोजित कर विश्व हिन्दू परिषद ने इस मामले में पुलिस में दर्ज शिकायत और पुलिस द्वारा गिरफ्तारी की हुई कार्यवाही को पक्षपात पूर्ण बताया और कहा कि पुरे मामले को झूठ के आधार पर बनाया गया है। पत्रकारों को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री सोहन विश्वकर्मा ने कहा कि पठान फिल्म पर हुए विवाद के बाद पुलिस ने फिल्म का विरोध कर रहे हिंदुओं पर झूठे केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है।

विहिप नेता विश्वकर्मा ने कहा कि इंदौर के थाना छत्रीपुरा में साजिश के तहत असत्य आधारों पर और वीडियो को तोड़ मरोड़ कर हिन्दुओं के खिलाफ झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई गई। इसमें सन्नी, भारत पिता किशन, राकेश पिता कन्हैयालाल, विकास एवं तन्नु शर्मा को गिरफ्तार किया है। इसमें तनु शर्मा ने किसी भी प्रकार के धार्मिक भावना भड़काने वाले नारे नहीं लगाए। तनु शर्मा को साजिश के तहत आरोपी बनाया गया है।

विश्व हिन्दू परिषद के नेता ने कहा कि तनु शर्मा पिछले कुछ माह से लव जिहाद को लेकर सक्रिय है। साथ ही तनु शर्मा एवं विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों द्वारा कुछ माह पूर्व चंदन नगर क्षेत्र के एयरपोर्ट से लगी एक जमीन के मामले में कुख्यात भू माफिया के खिलाफ मोर्चा खोलकर पुलिस प्रशासन में उस पर कार्रवाई के लिए शिकायत की थी। इसके बाद उक्त भू माफिया के खिलाफ प्रशासन सख्त भी हुआ था। इसी मामले व लव जिहाद से जुड़ी कार्रवाई को जमीनी रूप से सफल होते हुए देखकर भूमाफिया व उसके साथियों द्वारा भ्रामक वीडियो व संदेश सोशल मीडिया पर प्रसारित किए गया।

अब इस मामले में विहिप नेता ने आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया पर हिंदुओं को धमकियां मिल रही हैं। इसे तुरंत बंद कराना चाहिए। जो लोग धमकियों का माहौल सोशल मीडिया पर बना रहे हैं, उन पर तुरंत रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाना चाहिए। यदि ऐसा नहीं किया गया तो बड़ी घटना हो सकती है, जिसका जिम्मेदार शासन-प्रशासन होगा। बताते चले कि पिछले दिनों पठान फिल्म के रिलीज़ वाले रोज़ ही हिंदूवादी संगठन के लोगो द्वारा फिल्म का विरोध करते हुवे प्रदर्शन किया गया था। जिसमे आरोप है कि कथित रूप से इस विरोध प्रदर्शन के दरमियान पैगम्बर के शान में गुस्ताखी किया गया था। इस विरोध प्रदर्शन का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ, जिसके बाद मुस्लिम समुदाय सडको पर उतर आया और थाने का घेराव कर डाला था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *