वाराणसी के अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाक़ा दालमंडी-नई सड़क, सराय हडहा आदि क्षेत्र में रही यौम-ए-जम्हूरियत (गणतंत्र दिवस) की धूम, जश्न में डूबा इलाका, बनारस व्यापार समिति का कार्यक्रम रहा आकर्षण का केंद्र  

शाहीन बनारसी

वाराणसी: वाराणसी के अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाके दालमंडी-नई सड़क, बेनिया और हड़हा सराय में आज यौम-ए-जम्हूरियत का जश्न आलिशान तरीके से मनाया गया। इस मुक़द्दस मौके पर कई मंच लगे और कई जगहों पर झंडारोहण हुआ। इलाके में हर सु “जय हिन्द” की सदा कही गूंजती हुई सुनाई पड़ रही थी तो कही राष्ट्रगान की धुन आ रही थी। पूरा इलाका ही यौम-ए-जम्हूरियत पर ख़ुशी से सराबोर दिखाई दिया। इन सबके बीच न्यू बनारस व्यापार समिति का कार्यक्रम चर्चा का विषय रहा।

आज इलाके के दालमंडी स्थित छत्तातले में में जहा टीपू सुल्तान क्लब के जानिब से आयोजित हुवे कार्यक्रम में स्थानीय पार्षद मोहम्मद सलीम की उपस्थिति में महिला अधिवक्ता नजमी सुल्तान ने झंडारोहण किया तो उमड़े हुजूम ने राष्ट्रगान के गाया। इस अवसर पर कई अतिथियों को जहा सम्मानित किया गया वही आमंत्रित अतिथियों ने गणतंत्र के सम्बन्ध में आवाम को बताया।

गुदड़ी-राजादरवाज़ा मोड़ पर भाजपा नेता शकील अहमद के जानिब से स्थानीय व्यापारियों ने झंडारोहण किया। इस मौके पर भाजपा के कई अन्य स्थानीय नेता भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में भले भीड़ न रही हो, मगर मुल्क परस्ती का जज्बा शकील अहमद का दिखाई दिया और अपने साथ के लोगो को लेकर तिरंगा यात्रा भी निकाली जो दालमंडी की विभिन्न मार्गो से होती हुई नई सड़क चौराहे पर समाप्त हुई। इस मौके पर शकील अहमद ने लोगो को यौम-ए-जम्हूरियत की मुबारकबाद भी दिया। इस कार्यक्रम की खूबी ये रही कि कार्यक्रम भले ही राजनैतिक शख्सियत के तौर पर पहचान रखने वाले भाजपा नेता शकील अहमद ने आयोजित किया। मगर पूरी तरह उन्होंने इसको गैर-राजनैतिक रूप दिया। जो आया और जो अपना बैनर लगाना चाहा सबने लगाया। बेशक देश भक्ति में किसी गुट का कोई मतलब नही होता है।

न्यू बनारस व्यापार समिति का कार्यक्रम रहा आकर्षण का केंद्र

इन सबके बीच न्यू बनारस व्यापार समिति का ध्वजारोहण कार्यक्रम ख़ास चर्चा का विषय रहा। काफी व्यापारियों और व्यापारी नेताओं के साथ मुख्य अतिथि कमिश्नर सेल्स टैक्स प्रदीप कुमार ने ध्वजारोहण किया। यह कार्यक्रम संस्थापक आसिफ शेख, सरपरस्त ऐनुद्दीन ऐनु, अबुलखैर “मिस्टर”, न्यास बनारस व्यापार मण्डल की चैयरमैन नरगिस बेगम, न्यू बनारस व्यापार समिति अध्यक्ष मो0 साजिद गुड्डू, महामंत्री सुनील कुशवाहा, कोषाध्यक्ष मो0 असलम, युवा अध्यक्ष फुरकान खान, युवा महामंत्री फरीद आलम, युवा कोषाध्यक्ष बाबू नकाब, मीडिया प्रभारी ए0 जावेद और शाहीन बनारसी, युवा प्रवक्ता रिज़वान वारसी, युवा उपाध्यक्ष अमन, ईशान चौरसिया, रजब अख्तर आदि के प्रयासों से से सफल रहा।

कार्यक्रम के आमंत्रित अतिथियों एक्सिस बैंक ब्रांच मैनेजर अकरम खान, वाराणसी व्यापार मण्डल अध्यक्ष अजित  सिंह बग्गा, इंस्पेक्टर चौक शिवाकांत मिश्रा, चौकी इंचार्ज पियरी जयंत कुमार आदि लोगो को स्मृति चिन्ह देकर फुल माला पहना कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर इस्पेक्टर चौक शिवाकांत मिश्रा ने आवाम को संबोधित करते हुवे कहा कि आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर हमको देश के संविधान को समझने का संकल्प लेना चाहिए। हमारे देश का संविधान वृहद् है। सबके लिए संविधान में सब कुछ अधिकार है। संविधान के प्रस्तावना में लिखा गया पहला ही शब्द “हम भारत लोग” भारत के सभी नागरिको को संबोधित है। सभी नागरिक एक समान है। जितना संविधान अधिकार एक बड़े और अमीर इंसान को देता है उतना ही अधिकार एक मेहनतकश मजदूर को देता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *