Crime

दिल्ली पुलिस के इकबाल को चुनौती देते हुवे वीजा खत्म होने के बाद भी भारत में रह रहे विदेशी नागरिक को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर किया भीड़ ने हमला, मशक्कत के बाद ले पाई पुलिस तीनो को हिरासत में

तारिक़ खान

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के कार्यशैली पर लगते सवालिया निशानों के बाद अब उसके इकबाल को भी चुनौती मिलने लगी है। दिल्ली पुलिस को ये चुनौती भारतीय मूल के नागरिको नही बल्कि अफ़्रीकी मूल के नागरिको ने इस बार दिया है। वीजा की समयावधि समाप्त होने के बाद भी भारत में रह रहे तीन विदेशियों को हिरासत में लेने गई दिल्ली पुलिस पर दक्षिणी दिल्ली स्थित राजू पार्क में अफ़्रीकी मूल के भीड़ ने हमला कर दिया। इन लोगों ने पुलिस कस्टडी से कुछ आरोपी भी छुड़ा लिए। बाद में पुलिस टीम ने किसी तरह उन्हें फिर पकड़ा और थाने लेकर आई।

मिली जानकारी के अनुसार कल नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम कुछ अफ्रीकी मूल के आरोपियों को पकड़ने राजू पार्क गई थी। वहां अफ्रीकी मूल के 3 ऐसे लोगों को पकड़ा गया, जिनका वीजा एक्सपायर हो गया था। मगर उन्होंने न तो वीजा एक्सटेंड करवाया है और न ही भारत छोड़ा है। तीनो को हिरासत में लेकर पुलिस निकली ही थी कि इसी बीच अफ्रीकी मूल के 100 से अधिक लोगो की भीड़ इकठ्ठा हो गई और उन्होंने पुलिस टीम पर हमला कर तीनों आरोपियों को पुलिस हिरासत से छुड़ा लिया।

इसके बाद काफी मशक्कत के बाद छुड़ाए एक आरोपी फिलिप को पुलिस ने पकड़ लिया। इसके बाद नेब सराय थाने और नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम गई और 4 अफ्रीकी मूल के नागरिकों को पकड़ा गया। इसी बीच फिर से अफ्रीकी मूल के 200 नागरिक इकठ्ठा हो गए, लेकिन पुलिस टीम किसी तरह उन्हें लेकर थाने आ गई। इस मामले में पुलिस कानूनी कारवाई कर रही है।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

17 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

17 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

17 hours ago