फ्लाईट में महिला पर सुसु करने वाले मिश्रा जी आखिर चढ़ ही गए पुलिस के हत्थे, लाखो में तनख्वाह के बीच संस्कार कहा गया, कम्पनी ने दिखाया बाहर का रास्ता तो एयर इंडिया ने लगाया महज़ 30 दिनों का प्रतिबन्ध

ईदुल अमीन/अजीत शर्मा 

डेस्क: बीते 26 नवंबर को, न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान में एक शर्मनाक घटना हुई थी। एयर इंडिया विमान के बिजनेस क्लास में सफर कर रहे नशे में धुत एक शख्स ने बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया था। आरोपी युवक शंकर मिश्रा एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करता है। शराब के नशे में धुत तो मिश्रा जी कम थे हाँ दौलत का नशा उनके सर पर ज्यादा रहहा होगा। तभी उन्होंने अपनी माँ के उम्र की बुज़ुर्ग महिला पर सुसु कर डाला। बेहूदगी की इन्तेहा ख़त्म करने वाले मिश्रा जी पर आपके पसंदीदा खबरनवीसो के पास कोई खबर नही होगी। आइये थोडा हम आपको इस खबर से रूबरू करवा देते है और एयर इंडिया की कार्यवाही के साथ मिश्रा जी के दौलतमंद होने का भी तस्किरा कर देते है।

गिरफ़्तारी के पहले आरोपी शंकर मिश्रा ने अग्रिम जमानत की तैयारी की थी। शंकर मिश्रा कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दाखिल करने वाला था। फ्लाइट में उसने कथित रूप से महिला से बदसलूकी की थी। आरोपी शंकर मिश्रा की तलाश में पुलिस लगातार जुटी हुई थी और आखिरकार उसे गिरफ्तार किया जा चुका है। वैसे भी आप सही सोच रहे होंगे कि ये कोई नफरती बीज तो है नही जिसके ऊपर पानी डाल कर सिचाई किया जाए और तलवारे खीच कर आपका चैनल डिबेट कर रहा होता। यहाँ तो मिश्रा जी के द्वारा बुज़ुर्ग महिला पर सुसु किये जाने का मामला था।

एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला के ऊपर पेशाब करने जैसी घिनौनी घटना के आरोपी शंकर मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने पिछले दिनों गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने आरोपी शंकर मिश्रा को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी को दिल्ली लेकर आई और अदालत में पेश किया। वैसे मिश्रा जो को हवा से ज़मींन पर लाने का काम भले एयर इंडिया ने नही किया और उन्हें एक महीने के लिए अपनी सेवाओं से वंचित किया है। मगर मिश्रा जी जिस कंपनी में कार्यरत थे और मोटी तनख्वाह पाए थे उस कंपनी ने बुजुर्ग महिला से अभद्रता के आरोपी शकर मिश्रा को कंपनी से बर्खास्त करके अपनी साख बचा लिए है, और मिश्रा जी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

वहीं, आरोपी के पिता का कहना है कि उनके बेटे को फर्जी और झूठे केस में फसाया जा रहा है। वह ऐसी हरकत नही कर सकता है। वैसे बुज़ुर्ग महिला क्रू मेंबर के रवैये से भी नाखुश थी। पीड़ित महिला का आरोप है कि उसने क्रू मेंबर से इसकी शिकायत की और उन्हें बताया कि उसके कपड़े, जूते और सामान पेशाब से सने हैं। लेकिन क्रू मेंबर ने चीजों को छूने से इनकार कर दिया था हालांकि क्रू मेंबर ने महिला के सामान और जूतों को डिसइंफेंक्ट किया और उन्हें कपड़े व मोजे दिए। मगर बुज़ुर्ग महिला इससे संतुष्ट नही थी और महिला चाहती थी कि लैंडिंग के बाद, आरोपी शंकर मिश्रा की गिरफ्तारी हो। लेकिन एयरलाइन स्टाफ ने माफी मांगने के साथ ही मामला रफा-दफा कर दिया। महिला का आरोप है कि एयर इंडिया का क्रू यात्रियों के सम्मान और सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने में नाकाम रहा। जिसके बाद 27 नवंबर को महिला ने टाटा समूह के चेयरमैन एन0 चंद्रशेखरन को शिकायत की।

अब थोडा मिश्रा जी के सम्बन्ध में बता देते है। शंकर मिश्रा मुंबई के रहने वाले है और अमेरिका की एक मल्टीनेशनल कंपनी Wells Fargo में वाइस प्रेसीडेंट के पद पर कार्यरत हैं। दरअसल इनकी कंपनी फाइनेंशियल सर्विसेज कार्पोरेशन से जुड़ी हुई है और मिश्रा जी जिस पद पर हैं ऐसे पदो पर हवाई यात्रा आम होती है। हांलाकि मामला मीडिया में आने पर शंकर मिश्रा पर एयर इंडिया ने 30 दिन का बैन लगा दिया। लेकिन क्या आपको पता है कि मिश्रा जी जिस मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं वहां वाइस प्रेसीडेंट की एवरेज सैलरी 51 लाख से 96 लाख की बीच होती है। Ambition Box की सैलरी रिपोर्ट के मुताबिक Wells Fargo में प्रेसीडेट लेबल की एवरेज सैलरी इसी रेंज में होती है। अब मिश्रा जी इतनी मोटी सैलरी पाते हैं तो लिहाजा पैसों का रुआब तो होगा ही।

अब बात करते हैं कि शंकर मिश्रा जी के कंपनी की तो Well Fargo अमेरिका की एक फाइनेंशियल मल्टीनेशनल कंपनी है और इसका हेडक्वाटर कैलिफोर्नियां में है। 1852 की इस कंपनी का मार्केट कैप 161.64 बिलियन डॉलर जो भारतीय रुपये में करीब 13 लाख करोड़ बैठती है। मिश्रा जी की कंपनी इतनी बड़ी इनका पैकेज इतना बड़ा और संस्कार कहां गए ये पता नहीं। यहां एक चौकाने वाली बात और है कि ऐसे काम करने पर एअर इंडिया की तरफ से केवल 30 दिन का बैन। आप बताइए क्या ऐसे इंसान के लिए केवल 30 दिन का बैन काफी है क्या।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *