Accident

आगरा: खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में लगी आग, तीन लोग झुलसे, किशोरी ने बचने के लिए पहली मंजिल से लगे छलांग

ए0 जावेद(इनपुट-साहिल खान)

आगरा: उत्तर प्रदेश के जिले आगरा में एक हादसा हो गया। जहाँ शमसाबाद इलाके के गांव गढ़ी सदा सुख में खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में आग लग गई। गैस सिलेंडर में लगे आग के कारण हुए इस हादसे में परिवार के तीन लोग झुलस गए। वही एक किशोरी ने बचने के लिए पहली मंजिल से छलांग लगा दी। वह भी गंभीर रूप से घायल है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार गढ़ी सदा सुख में भगवान सिंह कुशवाहा के घर शुक्रवार को धार्मिक कार्यक्रम था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रिश्तेदार भी आए हुए थे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद देर रात करीब 10 बजे महिला सरोज खाना बना रही थी। इसी दौरान अचानक से गैस सिलेंडर में आग लग गई। आसपास बैठे हुए परिजन और रिश्तेदारों में भगदड़ मच गई। दीपक (22) पुत्र भगवान सिंह, मालती देवी (35) पत्नी अमर सिंह, छोटी (10) पुत्री अमर सिंह आग की चपेट में आ गई। हरबेजी (12) पुत्री अमर सिंह अपने आप को आग से बचाने के लिए छत से कूद गई।

बड़ी मुश्किल से ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। सिलेंडर को छत से खेत में फेंक दिया। झुलसे लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आग लगने के बाद अफरा तफरी का माहौल हो गया। घर पर रखा घरेलू सामान जलकर राख हो गया। पड़ोस में रहने वाले लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और घायलों को सही समय पर उपचार के लिए छत से निकालकर हॉस्पिटल भेजा। ग्रामीणों ने बताया कि खाना बनाते समय रेगुलेटर में लीक होने की वजह से आग लग गई थी।

Banarasi

Recent Posts

हांगकांग और सिंगापूर में बिक्री प्रतिबंधित होने के बाद अब एवरेस्ट और एमडीएच मसालों की गुणवत्ता अमेरिका ने भी जांचने का दिया आदेश

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका की खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने वाली एजेंसी FDA (फ़ुड एंड…

9 mins ago

अभी भी सुलग रही मणिपुर में हिंसा की चिंगारी, सीआरपीऍफ़ कैम्प पर हमला, दो जवान शहीद

ईदुल अमीन डेस्क: मणिपुर में जल रही नफरत की अग्नि ठंडी होने का नाम नही…

38 mins ago

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

21 hours ago

गुना में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ‘कांग्रेस देश में शरियत का कानून लाना चाहती है, भाजपा ऐसा नही होने देगी’

तारिक़ खान डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कांग्रेस को पर्सनल…

21 hours ago