Crime

बांदा: खेत में पड़ा मिला महिला का शव, बंधे थे महिला के हाथ-पैर, दो दिन से थी लापता

जीशान अली

बन्दा: शौच के लिए घर से निकली महिला का शव खेत में मिलने से इलाके में सनसनी फ़ैल गई। मामला बांदा जिले के तिंदवारी थाना क्षेत्र का है जहाँ अनुसूचित जाति की महिला का शव दो दिन बाद गांव के बाहर खेत में पड़ा मिला। महिला के दोनों हाथ साड़ी से बंधे पाए गए और गले में साड़ी के निशान मिले हैं। शव मिलने की सूचना पर थाना पुलिस समेत उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। फील्ड यूनिट ने घटना स्थल की जांच की। आशंका जताई जा रही है कि महिला के साथ दुष्कर्म कर हत्या की गई और शव खेत में फेंक दिया गया।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के बछेउरा गांव निवासी सुशीला (35) पत्नी जय कुमार वर्मा बुधवार की देर शाम शौच करने घर से निकली थी। उसके बाद वह घर नहीं लौटी। परिजनों ने थाने में सूचना दी थी। पुलिस महिला की तलाश कर रही थी। इस बीच शुक्रवार को दोपहर गांव के कल्लू प्रजापति के सरसों के खेत में महिला का शव पड़ा पाया गया। कल्लू ने ग्राम प्रधान को सूचना दी।

ग्राम प्रधान की सूचना पर थाना पुलिस समेत एसपी अभिनंदन, अपर एसपी लक्ष्मी निवास मिश्र ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया। फील्ड यूनिट, फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड ने पहुंचकर साक्ष्य इकट्ठा किए। साथ ही, लोगों से भी पूछताछ की गई। मृतका की सास रामप्यारी ने बताया कि मृतका सुशीला बुधवार की देर शाम शौच के लिए गई थी। तब से वह वापस नहीं लौटी थी। मृतका का पति जयकुमार वर्मा अहमदाबाद में मजदूरी करता है। वह छह माह पहले घर से गया है। घर में मृतका की सास व तीन बेटियां रहतीं हैं।

एसपी अभिनंदन ने बताया कि मृतका का घर घटनास्थल से 500 मीटर की दूरी पर है। प्रथम दृष्टया हत्या का मामला लग रहा है। घटना के कारणों की जांच की जा रही है। उसके गले में साड़ी के निशान हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

वही जिस हालत में महिला का शव खेत में पड़ा मिला है। उसमें ग्रामीणों का कहना है कि उसकी हत्या किसी अन्य जगह की गई है। बाद में उसे यहां फेंका गया है। ग्रामीणों के मुताबिक दुष्कर्म की भी आशंका जताई गई है। घटना स्थल से कुछ दूरी पर मृतका का मंगलसूत्र भी बरामद किया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

16 hours ago

गुना में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ‘कांग्रेस देश में शरियत का कानून लाना चाहती है, भाजपा ऐसा नही होने देगी’

तारिक़ खान डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कांग्रेस को पर्सनल…

16 hours ago

छेड़खानी का विरोध करने पर महिला की गोली मार कर हत्या, आरोपी ने घटना के पहले लगाया था पिस्टल के साथ अपना व्हाट्सएप स्टेटस

आदिल अहमद डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर…

16 hours ago