महज़ ज़मीन को लेकर हुए विवाद में चाचा के सिर पर हुआ खून सवार, धारदार हथियार से भतीजे को ही उतार दिया मौत के घाट, परिवार के अन्य सदस्य भी घायल

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): महज़ ज़मीन को लेकर हुए विवाद में कोई इतना कैसे ज़ालिम हो सकता है कि अपने ही भतीजे को मौत के घाट उतार दे। सिर पर ऐसा शैतान ऐसा सवार हुआ कि विवाद में अपने सगे भतीजे को ही चाचा ने धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया। मामला उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले का है जहाँ उस वक्त सनसनी फैल गई जब जमीनी विवाद के चलते एक युवक ने अपने सगे भतीजे को धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया। वही परिवार के अन्य सदस्यों को भी घायल कर दिया।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार घटना जिले के पलिया कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सिंगहिया का है, जहां पर मोहल्ला निवासी हसमत अली के पुत्र अब्दुल रहीम (55) का अपने भाई इब्राहिम व कालिया उर्फ बनने से जमीनी विवाद चल रहा था। वही जमीनी विवाद ने उस वक्त भयानक रूप ले लिया जब इब्राहिम व कालिया उर्फ बन्ने ने मंगलवार की अहल-ए-सुबह ही धारदार हथियार से स्कूल जा रहे अपने लगभग 15 वर्षीय भतीजे इरफान पर धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया।

इतना ही नहीं अपने भाई अब्दुल रहीम पर भी उसने धारदार हथियार से हमला कर दिया जिससे वह भी गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि उसने अपने डेढ़ से दो माह भतीजे को भी मारना चाहा लेकिन मौके पर मौजूद भीड़ ने उसको बचा लिया। इस घटना के बाद मोहल्ले में सनसनी फैल गई,जिसके बाद सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने आनन-फानन में घायलों को पलिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा जहां पर चिकित्सकों ने इरफान को मृत घोषित कर दिया।

वही अब्दुल रहीम का प्राथमिक उपचार कर उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। इस दौरान परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि एक आरोपी ने खुद को पुलिस के सुपुर्द कर दिया है तो वही दूसरा आरोपी फरार बताया जा रहा है फिलहाल पुलिस मृतक के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजने की तैयारी में जुट गई है और आगे की कार्यवाही कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *