मेरठ: आपस में भिड़े दो समुदायों के लोग, चले हथियार, जाने क्या था पूरा मामला

आफ़ताब फारुकी

डेस्क: मेरठ जनपद में दो समुदायों के बीच जमकर बवाल हो गया। मामला मेरठ जनपद के सरधना में बिनौली रोड पर स्थित एक होटल का है जहाँ दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। दोनों पक्षों की तरफ से धारदार हथियार से चले, जिसमें कई लोग घायल हो गए। दरअसल, मामला महज़ पार्किंग से बाइक हटाने को लेकर था जिसमे दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच खुनी संघर्ष हो गया। मामले की सुचना होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। बताया गया कि बाद में थाने के सामने भी दोनों पक्ष भिड़ गए। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ पर काबू किया। मामला दो समुदाय से जुड़ा है, जिसके चलते कई थानों का फोर्स सरधना में बुलाया गया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार नंगला रोड बस्ती निवासी शालू पुत्र लियाकत, नईम पुत्र रफीक व समीर पुत्र सगीर बिनौली रोड पर अलकरीम होटल पर खाना खाने गए थे। इसी दौरान बाइक होटल के सामने पार्किंग में खड़ी कर दी। जबकि दूसरे पक्ष ने वहां पर अपनी कार खड़ी की हुई थी। कार चालक ने उन लोगों से वहां बाइक न लगाने के लिए कहा। इसी बात को लेकर उनकी कहासुनी हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों के लोगों में गाली-गलौज होने लगी और देखते ही देखते खूनी संघर्ष हो गया। इसी बीच वहां काफी युवक आ गए और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। दोनों पक्षों के बीच धारदार हथियार भी चले।

इस खुनी संघर्ष में एक पक्ष से शालू, नईम, समीर गंभीर रूप से घायल हो गए। उधर, घटना की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घायलों को आनन-फानन सीएचसी में भर्ती कराया। इसके अलावा पुलिस ने मौके से दोनों पक्षों के कई लोगों को हिरासत में लिया। कुछ देर बाद थाने के बाहर दोनों पक्षों के लोगों की भीड़ जुट गई। यहां भी दोनों पक्षों के लोग भिड़ गए। वहीं मामला बढ़ता देख पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को खदेड़ दिया। मामला दो समुदाय से जुड़ा हुआ है, जिसको देखते हुए आसपास के थानों का फोर्स भी सरधना बुला लिया गया। फिलहाल मामले को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

गनीमत यह रही कि कुछ ही मिनट पहले पूर्व विधायक संगीत सोम का काफिला वहां से गुजर रहा था। यदि बाइकों पर तेज रफ्तारों से दौड़ रहे अराजक तत्वों का सुरक्षा एस्कार्ट से टकराव हो जाता तो बड़ी घटना हो जाती। तहसील रोड पर काफी देर तक तेज रफ्तार बाइकों का तांडव चलता रहा था। थाना प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पचौरी का कहना है कि विवाद करने वालों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। दोनों पक्षों के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *