हरदोई: नशे में धुत दूल्हा दे रहा था गाली, भड़की दुल्हन ने उठाया ये कदम

समीर मिश्रा

डेस्क: शादी समारोह में बवाल होना जैसे आम होता जा रहा है। हर शादी समारोह मे किसी न किसी चीज़ को लेकर बवाल हो ही जाता है। कभी कभी ये बवाल बढ़ कर खुनी रूप हासिल कर लेता है तो कभी मामला शांत होकर, समझा बुझा कर मामले को सुलझा लिया जाता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है हरदोई जिले के पिहानी का। जहाँ शराब पीकर खाने और खाने की व्यवस्था में कमी निकालने पर बराती-जनाती पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच मारपीट देख दूल्हे ने नशे में गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। दूल्हे को नशे में देख कर दुल्हन के रूप में सजी बैठी लड़की ने शादी से इंकार कर दिया। बारात को बिना दुल्हन लौटना पड़ा।

मिली जानकारी के अनुसार कस्बे के मोहल्ला नागर निवासी कमलेश की पुत्री पूजा का विवाह खीरी जिले के पसिगवां थाना क्षेत्र के तहत गांव नयागांव निवासी आशीष पुत्र कमलेश के साथ तय हुआ था। नौ फरवरी की रात निश्चित तिथि पर बरात पहुंच गई। द्वारचार के बाद खाने के दौरान एक बराती दीपू ने खाने के इंतजाम न होने को लेकर टिप्पणी कर दी। वधु पक्ष ने सफाई देनी चाही तो नशे की हालत में दीपू ने सभी को गाली देनी शुरू कर दी। नौबत मारपीट तक जा पहुंची। ये सब देख कर मंडप पर बैठा दूल्हा उठ खड़ा हुआ। दूल्हा बना आशीष भी लगातार गालियां देने लगा।

वही दूल्हे को नशे में देख कर दुल्हन भी भड़क गई और उसने शराबी लड़के से शादी करने से इनकार कर दिया। जनाती-बराती पक्ष में मारपीट की सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। मोहल्ले के संभ्रांत लोगों की लाख कोशिशों के बावजूद दोनों पक्ष एक दूसरे से रिश्ता जोड़ने पर तैयार नहीं हुए। आखिरकार शादी के खर्चे की वापसी तय कर सुलहनामा लिखने के बाद मामला रफा-दफा कर दिया गया और बरात बिना दुल्हन के ही वापस हो गई।

बताते चले कि बरात में आए एक नशेड़ी ने सारा खेल बिगाड़ कर रख दिया। दीपू ने बैठ कर खाना खिलाने की पुरानी व्यवस्था पर न केवल एतराज किया, बल्कि दुल्हन के रिश्तेदारों को जानकर गालियां दीं। समझाने के बावजूद उसकी जुबान बंद नहीं हुई, जिसे लेकर दोनों पक्षों में पालेबंदी हुई। बिना दुल्हन के ही बरात वापल लौट गई। जनाती-बराती पक्ष के कई लोग दीपू की भूमिका की कड़ी आलोचना कर रहे हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *